1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. builder ajay chaudhary who is said to be close to sp supremo akhilesh studied in chandigarh nrj

IT Raids ACE Group: सपा सुप्रीमो अखिलेश के करीबी कहे जा रहे बिल्डर अजय चौधरी, चंडीगढ़ में की है पढ़ाई

पुष्‍पराज एवं पम्‍पी जैन ने समाजवादी इत्र भी लॉन्‍च किया था. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, पम्‍पी जैन के यहां मिले कुछ कागजात के आधार पर ही यह कार्रवाई की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी.
एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी.
Twitter

IT Raids Noida/Agra/Baghpat: मंगलवार की सुबह आगरा और नोएडा में आयकर विभाग की टीम ने एक साथ कई जगहों पर छापा मारकर बिल्‍डर अजय चौधरी को हलकान कर दिया. दिल्‍ली एनसीआर में बड़े बिल्‍डर के तौर पर जाने जाने वाले अजय से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का करीबी नाता बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया में प्रोफेशनल के बीच चर्चित लिंकडिन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अजय चौधरी चंडीगढ़ स्‍थित डीएवी कॉलेज के पढ़े हुए हैं. उन्‍होंने रियल इस्‍टेट में बहुत तेजी से तरक्‍की की है. उनके कंपनी की ओर से बनाई गई कई इमारतों का नाम दिल्‍ली-एनसीआर की बड़ी बिल्‍डिंग में शुमार है. मीडिया के हवाले से यह भी जानकारी आ रही है कि वे ज्यादातर संजू नागर के नाम से पहचाने जाते हैं.

गौरतलब है कि यूपी में आजकल जीएसटी और इनकम टैक्स की छापेमारी लगातार चल रही है. बीते दिनों कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर छापा पड़ा था. इसके बाद सपा एमएलसी पुष्‍पराज जैन के यहां छापा पड़ा था. पुष्‍पराज एवं पम्‍पी जैन ने समाजवादी इत्र भी लॉन्‍च किया था. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, पम्‍पी जैन के यहां मिले कुछ कागजात के आधार पर ही यह कार्रवाई की जा रही है.

उत्‍तर प्रदेश में मंगलवार को एक बार फिर आयकर विभाग की टीमों ने ताबड़तोड़ छापा मारना शुरू कर दिया है. दिल्‍ली-एनसीआर के बड़े बिल्‍डर्स में शुमार एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारना शुरू किया है. मुंबई, नोएडा, आगरा और दिल्‍ली के ठिकानों पर छापा डाला गया है. जानकारी के मुताबिक, सपा एमएलसी पुष्‍पराज जैन के यहां की गई आईटी की कार्रवाई के दौरान इन जगहों के बारे में विभाग को जानकारी मिली थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें