1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. big recovery of income tax department from the house of former ips officer in noida nrj

IT Raid In Noida: नोट के बंडल देखकर सभी हुए हैरान, पूर्व IPS अफसर के घर से आयकर विभाग की बड़ी बरामदगी

आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी आरएन सिंह के घर के अंदर काफी मात्रा में नकदी रखे होने की सूचना के आधार पर शनिवार को छापेमारी की थी. आयकर की टीम जब घर के अंदर पहुंची तो बेसमेंट के अंदर लगभग 600 प्राइवेट लॉकर मिले थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले तीन दिनों से आयकर विभाग की छापेमारी.
पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले तीन दिनों से आयकर विभाग की छापेमारी.
Social Media

Lucknow News: सोशल मीडिया में नोटों की गड्डियों वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है. नोएडा में यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले तीन दिनों से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही थी. इस बीच गेट के बाहर मीडिया की भीड़ उमड़ी रही. मगर जब अंदर की तस्वीरों को लोगों के सामने लाई गईं तो सभी अचंभे में पड़ गए.

मिर्जापुर में रहते हैं पूर्व आईपीएस अधिकारी

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, 'मैं फिलहाल अपने गांव में था. मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है तो मैं तुरंत यहां आ गया. मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं.' नोएडा सेक्टर-50 के इस घर में राम नारायण सिंह का बेटा सुयश और उसका परिवार रहता है. वहीं, पूर्व आईपीएस अधिकारी और उनकी पत्नी मिर्जापुर में रहते हैं.

600 प्राइवेट लॉकर मिले

आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी आरएन सिंह के घर के अंदर काफी मात्रा में नकदी रखे होने की सूचना के आधार पर शनिवार को छापेमारी की थी. आयकर की टीम जब घर के अंदर पहुंची तो बेसमेंट के अंदर लगभग 600 प्राइवेट लॉकर मिले थे. यह लॉकर अन्य लोगों के बताए जा रहे हैं जिन्हें किराए पर दिया जाता था. अब आयकर विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं.

दो लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपये मिले

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर पड़े आयकर विभाग के छापे में निजी बेनामी लॉकरों में से अब तक तीन करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. घर के बेसमेंट में बनाए गए इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब दो करोड़ रुपये और बाकी दो लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपये आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए गए हैं. आयकर अधिकारियों के मुताबिक, यह तीनों लॉकर सोमवार देर रात को तोड़े गए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें