1. home Home
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. 40 teams of income tax department raided the premises of owner of ace group builder ajay chaudhary nrj

IT Raids ACE Group: अजय चौधरी पर आयकर विभाग की 40 टीम ने मारा छापा, आगरा-नोएडा में तलाश रहे ‘प्रॉपर्टी’

एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारना शुरू किया है. मुंबई, नोएडा, आगरा और दिल्‍ली के ठिकानों पर छापा डाला गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी.
एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी.
Twitter

Lucknow News: उत्‍तर प्रदेश में मंगलवार को एक बार फिर आयकर विभाग की टीमों ने ताबड़तोड़ छापा मारना शुरू कर दिया है. दिल्‍ली-एनसीआर के बड़े बिल्‍डर्स में शुमार एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारना शुरू किया है. मुंबई, नोएडा, आगरा और दिल्‍ली के ठिकानों पर छापा डाला गया है. जानकारी के मुताबिक, सपा एमएलसी पुष्‍पराज जैन के यहां की गई आईटी की कार्रवाई के दौरान इन जगहों के बारे में विभाग को जानकारी मिली थी.

कहा जाता है कि बिल्‍डर अजय चौधरी सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के काफी करीबी हैं. बीते कुछ दिनों से सपा के करीबियों के खिलाफ आयकर विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. इसे लेकर सूबे में राजनीति भी गर्म है. आयकर विभाग की छापामारी की सूची में ही कारोबारी मानसी चंद्रा की आगरा स्‍थित जूते की फैक्‍ट्री में भी टीम पहुंची हुई है. कुछ रोज पहले कन्‍नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और समाजवादी इत्र को लॉन्‍च करने वाले सपा एमएलसी पुष्‍पराज जैन उर्फ पम्‍पी जैन के घर पर भी आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की थी. हालांकि, पम्‍पी जैन के घर से कितनी बरामदगी हुई है. इसका अभी तक कोई पुख्‍ता जानकारी नहीं दी गई है.

लेनदेन के बिलों में फर्जीवाड़ा का ‘आरोप’

आयकर विभाग के सूत्रों की ओर से मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, इन कारोबारियों पर लेनदेन में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया जा रहा है. आगरा के मशहूर कारोबारी हरसिमरन सिंह उर्फ मन्‍नू एवं विजय आहूजा के घर पर भी छापेमारी की कार्रवाई बदस्‍तूर जारी है. कारोबारियों के घर और फैक्‍ट्री में चल रही आयकर विभाग की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, फैक्‍ट्रीज में काम कर रहे कर्मचारी इस विषय पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं. फिलहाल, आयकर विभाग ने कार्रवाई वाली सभी जगहों पर लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें