नोएडा ''फेक एनकाउंटर'' केस : SSP ने कहा, आपसी रंजिश में जिम ट्रेनर को गाेली मारे जाने का शक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नोएडा : उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे एनकाउंटर्स के बीच नोएडा में जिम ट्रेनर को दारोगा द्वारा गोली मारे जाने को एनकाउंटर की तरह ही देखा जा रहा था. हालांकि, रविवार को पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि यह एनकाउंटर नहीं बल्कि आपसी रंजिश का मामला लग रहा है. नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने बताया,इसमामले में चार आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना में इस्तेमाल हुई रिवॉल्वर भी सीज कर दी गयी है. लव कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आपसी रंजिश का लगता है.

एसएसपी लव कुमार नेबताया कि आरोपी ट्रेनी दारोगा और घायल जितेंद्र का बड़ा भाई एक-दूसरे को पहले से जानते हैं. वारदात में शामिल अन्य एक दारोगा और दोकांस्टेबल की भूमिका की जांच की जा रही है. मालूम होकि नोएडा के सेक्टर 122 में शनिवार रात ट्रेनी दारोगा ने कुछ सिपाहियों के साथ मिल पास के गांव में ही रहने वाले जितेंद्र कुमार यादव को गोली मार दी थी. इस मामले को लेकर एसएसपी लव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंसकेदौरान यह बातें कही. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की पूरी जांचमेंजुटी हैं.

वहीं, नोएडा के फोर्टिस में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे जितेंद्र के परिवार का आरोप है कि रात में फर्जी एनकाउंटर करने की कोशिश थी. जितेंद्र पर्थला गांव में जिम चलाता है. उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. युवक के अलावा उसके एक साथी को भी पैर पर गोली लगी है जो मौका-ए-वारदात से किसी तरह भागने में कामयाब रहा और बाद में पूरी घटना की जानकारी युवक के परिवार को दी गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें