1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. up police crackdown on naeem galla of meerut latest news in hindi avi

चोरी-लूट की गाड़ी को कबाड़ में बदलने वाले नईम गल्ला पर पुलिस का शिकंजा, करीब 9 करोड़ की संपत्ति जब्त

पुलिस ने बताया कि 16 अक्टूबर को गल्ला के एक अन्य संपत्ति जब्त की गई थी. इन तीनों संपत्तियों का कुल बाजार मूल्य नौ करोड़ रुपए से अधिक होने का अनुमान है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
चोरी-लूट की गाड़ी को कबाड़ में बदलने वाले नईम गल्ला पर पुलिस का शिकंजा
चोरी-लूट की गाड़ी को कबाड़ में बदलने वाले नईम गल्ला पर पुलिस का शिकंजा
Twitter

यूपी में बाहुबली मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद पर कार्रवाई के बाद पुलिस ने एक और माफिया पर शिकंजा कसा है. उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने बुधवार को कबाड़ माफिया नईम उर्फ गल्ला की दो अचल संपत्तियों को जब्त किया है. बताया जा रहा है कि यह संपत्ति करोड़ों में है.

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि 16 अक्टूबर को गल्ला के एक अन्य संपत्ति जब्त की गई थी. इन तीनों संपत्तियों का कुल बाजार मूल्य नौ करोड़ रुपए से अधिक होने का अनुमान है. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कबाड़ माफिया गल्ला के विरुद्ध विभिन्न थानों में कम से कम 30 मामले दर्ज हैं.इसके अलावा उसके खिलाफ गुंडा अधिनियम, गैंगस्टर अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत भी मामले दर्ज हैं.

बता दें कि माफिया नईम उर्फ गल्ला ने इसी महीने अपने बेटों के साथ कोर्ट में सरेंडर किया था. पुलिस का आरोप है कि गल्ला और उसके कबाड़ी द्वारा चोरी की गाड़ियों को काटा जाता था. इसी धंधे के जरिए गल्ला ने अवैध संपत्ति बना रखी है. मेरठ पुलिस ने पिछले दिनों गल्ला पर 50 हजार का इनाम भी रखा था.

बताया जाता है कि नईम उर्फ गल्ला का कारोबार दिल्ली-एनसीआर से लेकर पड़ोसी राज्यों तक फैला था. गल्ला चोरी और छीनतैई वाले वाहनों को काटकर कबाड़ के रूप में बेचता था. सूरज राय, एएसपी कैंट, मेरठ ने पिछले दिनों बताया था कि नईम उर्फ गल्ला पर 30 से ज्यादा मुकदमें पंजीकृत हैं. थाना सदर बाजार में एक गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया गया था. गल्ला के करीब तीन संपत्तियों को पुलिस को जब्त करने के निर्देश हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें