1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. meerut news pm narendra modi to lay foundation of major dhyan chand sports university sht

PM मोदी आज मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की रखेंगे आधारशिला, वेस्ट UP के 25 खिलाड़ियों से करेंगे संवाद

पीएम नरेंद्र मोदी यूपी के मेरठ में बनने वाले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने आ रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
pm modi
pm modi
facebook

Meerut News: पीएम नरेंद्र मोदी दो जनवरी यानी आज यूपी के मेरठ में 700 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने आ रहे हैं. इसके साथ ही पीएम 1857 के क्रांति उद्गम स्थल (औघड़नाथ मंदिर) और शहीद स्मारक में क्रांतिकारियों को नमन करेंगे. इस दौरान राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

वेस्ट यूपी के 25 खिलाड़ियों से संवाद करेंगे पीएम

जिलाधिकारी के. बालाजी के मुताबिक, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तथा अर्जुन पुरस्कार सम्मानित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 25 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें खेल उद्योग के कुछ स्टॉल एवं अन्य स्टॉल लगाये जाएंगे. राज्य के अलग-अलग जिलों से करीब 15 हजार खिलाडी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

खिलाड़ियों की हुई कोरोना जांच

आज मेरठ में शिलान्यास कार्यक्रम के लिए राज्य के विभिन्न जिलों से अर्जुन पुरस्कार विजेता, पैरा ओलंपियन व अन्य खिलाड़ी मेरठ पहुंच चुके हैं. ये सभी खिलाड़ी शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे. इन खिलाड़ियों को दिल्ली रोड सहित शहर के विभिन्न होटलों और प्रमुख स्थानों पर ठहराया गया है. वहीं सभी खिलाड़ियों की कोरोना जांच भी कराई गई है.

पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

पीएम मोदी 11.35 बजे आर्मी हेलीपैड पहुंचेंगे. इसके बाज 11.50 बजे शहीद स्मारक के लिए रवाना होंगे. यहां पीएम अमर जवान ज्योति पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद स्मारक में स्वतंत्रता म्यूजियम जाएंगे. यहां से12.15 बजे पर औघड़नाथ मंदिर पहुंचेंगे. इसके बाद आर्मी हेलीपैड से सलावा के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी. यहां मेजर ध्यानचंद खेल विवि की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद सलावा में जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही 32 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे

बीजेपी के लिए क्यों खास होता जा रहा है मेरठ?

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा का गढ़ कहे वाले मेरठ की स्थिति अब बदल चुकी है. खासकर बदल चुके हैं यहां बीजेपी के चुनावी समीकरण. आगामी विधानसभा चुनाव में किसानों की नाराजगी बीजेपी के लिए कहीं भारी न पड़ जाए, यही कारण है कि अब बीजेपी की नजर मेरठ पर टिकी हुई है, मेरठ के रास्ते ही बीजेपी को वेस्ट यूपी में एंट्री मिलेगी, जोकि इस समय बीजेपी के लिए लगभग बंद हैं. इस सपा-रालोद गठबंधन बीजेपी के लिए लगातार चुनौती बनता जा रहा है. यही कारण है कि खुद पीएम मोदी को मैदान में उतरना पड़ा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें