1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. meerut news cm yogi honored players who performed brilliantly in tokyo para olympics acy

Meerut News: सीएम योगी ने टोक्यो पैरालंपिक खिलाड़ियों को किया सम्मानित, दिये इतने करोड़ रुपये

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में टोक्यो पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का सम्मान करना हर भारतवासी का नैतिक दायित्व बनता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
सीएम योगी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों को किया सम्मानित
सीएम योगी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों को किया सम्मानित
सोशल मीडिया

Meerut News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन कर देश का मान बढ़ाने वाले 2078 खिलाड़ियों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोत्साहन और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में टोक्यो पैरा-ओलम्पिक में जो प्रदर्शन किया, वह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के गौरव को वैश्विक मंच पर एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का सम्मान करना हर भारतवासी का नैतिक दायित्व बनता है. इस दृष्टि से आज यूपी सरकार ने यह कार्यक्रम आयोजित किया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार मेरठ में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी दे रही है. इसके लिए मैं आप सभी मेरठवासियों को हृदय से बधाई देता हूं व सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन करता हूं. उन्होंने कहा कि मेरठ में बनने वाले खेल के सामानों की अपनी विशिष्ट गुणवत्ता है. इसकी न केवल देश बल्कि दुनिया में व्यापक डिमांड है. वर्ष 2018 के बाद इस क्षेत्र में आई तीव्रता अभिनंदनीय है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि टीम वर्क का एक बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत करते हुए गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एल वाई ने जो प्रदर्शन टोक्यो पैरालंपिक में किया, वह अत्यंत सराहनीय व अभिनंदनीय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार ने दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. ओलम्पिक व पैरालंपिक खेलों में प्रदेश के पदक विजेताओं को स्वर्ण पर 6 करोड़, रजत पर 4 करोड़ व कांस्य पर दो करोड़ की सम्मान राशि दी जा रही है.

वहीं, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देशभर के पैरा एथलीटस् को उत्तर प्रदेश की खेलभूमि मेरठ में बुलाकर उन्हें सम्मानित करने, उनका मनोबल बढ़ाने व भविष्य के खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें