1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. bbg india company which picked up garbage from parliament got responsibility of shining meerut acy

Meerut News: अब चमकेगा मेरठ, संसद से कूड़ा उठाने वाली कंपनी को मिली जिम्मेदारी

बीबीजी इंडिया कंपनी संसद और राष्ट्रपति भवन से कूड़ा उठाती है. अब इस कंपनी को मेरठ को स्वच्छ और सुंदर बनाने की जिम्मेदारी दी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
मेरठ को चमकाएगी कूड़ा उठाने वाली कंपनी
मेरठ को चमकाएगी कूड़ा उठाने वाली कंपनी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Meerut News: पुणे की कंपनी बीबीजी इंडिया को मेरठ को चमकाने की जिम्मेदारी मिली है. कंपनी शहर के 73 वार्डों में घर-घर से कूड़ा उठाएगी. बुधवार को कंपनी वित्तीय निविदा में पास हो गई. अब नगर निगम कंपनी को 25 करोड़ रुपये कीमत की मशीनें और नई गाड़ियां देगा. नगर निगम कंकरखेड़ा जोन के 17 वार्डों में अपने संसाधनों से कूड़ा उठाएगा.

बीबीजी इंडिया कंपनी संसद और राष्ट्रपति भवन से कूड़ा उठाती है. अब इस कंपनी को मेरठ को स्वच्छ और सुंदर बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. फिलहाल , वित्तीय नगर निगम ने यूजर चार्ज की दरों के प्रस्ताव के साथ रिपोर्ट शासन को भेज दी है. जैसे ही शासन की अनुमति मिलेगी, नगर निगम कंपनी के साथ अनुबंध की कार्रवाई शुरू कर देगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, नगर निगम यूजर चार्ज को कम कराना चाहती है. इसके लिए वह कंपनी के साथ बैठक करेगी. फिलहाल, नगर निगम का प्रयास है कि एक जनवरी से डोर टू डोर कलेक्शन शुरू कर दिया जाए.

मेरठ शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम का यह अच्छा प्रयास माना जा रहा है. इंदौर जैसे शहर में यह प्रयोग सफल हो चुका है. ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि एक साल के भीतर शहर की भी सूरत बदल जाएगी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें