1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. air pollution news pollution control board sealed four factories in meerut sht

Air Pollution: मेरठ में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, पॉल्यूशन फैलाने वाली चार फैक्ट्रियां सील

मेरठ में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने चार फैक्ट्रियों को मानकों का उल्लंघन करने पर सील कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Air Pollution news
Air Pollution news
फाइल फोटो

Meerut News: यूपी के मेरठ में प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है. शहर में प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को लेकर शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गगोल रोड पर स्थित चार फैक्ट्रियों को मानकों का उल्लंघन करने के आरोप में सील कर दिया है.

होगी सख्त कर्रवाई

जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी डॉ. योगेंद्र कुमार ने टीम के इस कार्रवाई को अंजाम दिया. फैक्ट्री सील करने के साथ ही चेतावनी दी गई कि, अब जिस फैक्ट्री में वायु प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन होगा उसे न सिर्फ सील किया जाएगा, बल्कि कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

इन फैक्ट्रियों को किया सील

क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी डॉ. योगेंद्र कुमार की टीम ने जिन फैक्ट्रियों को सील किया, उनमें, राधा गोविंद कास्‍टिंग यूनिट गगोल रोड परतापुर, गगोल रोड परतापुर, स्क्रीन रेक प्राइवेट लिमिटेड गगोल मेरठ और अरोड़ा फूड आचार सास कंपनी पर ये कार्रवाई की गई.

यूपी का गाजियाबाद सबसे प्रदूषित शहर

इधर, यूपी का गाजियाबाद वायु प्रदूषण से लगातार जूझ रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण की 138 शहरों की सूची में गाजियाबाद की स्थिति सबसे गंभीर है, जोकि चिंता का एक गंभीर विषय बना हुआ है. यहां पीएम 10 मानक से पांच गुना अधिक दर्ज किया गया, जोकि हवा की बेहद खराब स्थिति को दर्शाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें