1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. zika virus latest update uttar pradesh dengue fever death pilibhit avi

Zika Virus के साथ ही यूपी में डेंगू ने बरपाया कहर! पीलीभीत में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत

रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 17 ने डेंगू का मरीज सामने आया है. वहीं नोएडा में भी 12 नए मरीज मिले. इधर, पीलीभीत में तीन बच्चों की रहस्यमयी बुखार से मौत हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Dengue Fever
Dengue Fever
Twitter

यूपी में जीका वायरस के साथ ही डेंगू का कहर भी लगातार जारी है. पीलीभीत में पिछले 24 घंटे में एक ही परिवार से तीन बच्चों की मौत हो गई है. लखनऊ में भी डेंगू बुखार के करीब 40 से अधिक नए केस मिले हैं. इधर, जीका का भी कोहराम जारी है.

इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पीलीभीत में रहस्यमी बुखार की वजह से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई है. मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने गांव का दौरा किया है. वहीं बच्चों के ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 17 ने डेंगू का मरीज सामने आया है. वहीं नोएडा में भी 12 नए मरीज मिले. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान 12 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस के 13 और मामले सामने आए हैं. वहीं कन्नौज में भी इस वायरस से संक्रमित पहले मरीज की पुष्टि हुई है. इधर, बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में जीका वायरस से निपटने को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेंगे.

बता दें कि जीका वायरस एडीज मच्छर के काटने से होता है. जीका वायरस मरीज को बुखार, बदन दर्द के साथ आंख में लाल सूजन होता है. वहीं डेंगू पीड़ित मरीजों में तेज बुखार, सर दर्द और बदन दर्द का लक्षण रहता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें