1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi4 years due to zero tolerance policy robbery rape and corruption have decreased not a single riot cm adityanath ksl

Yogi@4 years : जीरो टॉलरेंस नीति के कारण डकैती, बलात्कार और भ्रष्टाचार में आयी कमी, नहीं हुआ एक भी दंगा : CM आदित्यनाथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मीडियाकर्मियों के सामने सरकार की उपलब्धियों को रखते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
मीडियाकर्मियों के सामने सरकार की उपलब्धियों को रखते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
सोशल मीडिया

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पिछले चार वर्षों में एक भी दंगा नहीं हुआ है. जीरो टॉलरेंस की नीति के कारण डकैती, बलात्कार और भ्रष्टाचार में भारी कमी आयी है. साथ ही कहा कि कोरेना प्रबंधन में देश ही नहीं विदेश में भी प्रदेश की प्रशंसा हो रही है. वह उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के चार साल पूरे होने पर मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों में सोच की कमी थी, जिसकी वजह से प्रदेश बीमारू हुआ था. केंद्र सरकार की सभी योजनाओं में जहां पहले उत्तर प्रदेश 23वें नंबर पर रहता था, लेकिन आज अपनी कार्यनीति की वजह से पहले नंबर पर है. यह वही प्रदेश है, जो कभी गन्ना उत्पादन में पहले नंबर था, लेकिन पूर्व की सरकारों ने गन्ना मिलों को बंद कर इसे बर्बाद कर दिया था. मगर हमारी सरकार ने गन्ना उत्पादन को फिर से एक नये मुकाम पर पहुंचाया है, जहां गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान हुआ है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत चार वर्षों में सभी पर्व पूरी शांति के साथ मनाये गये. पिछले चार सालों में कोई दंगा नहीं हुआ. इसी प्रदेश में निवेश के लिए कोई आना नहीं चाहता था, यहां डर का माहौल था. लेकिन, आज प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बना है. पुलिस रिफॉर्म को लेकर काफी समय से मांग चल रही थी, जिसे सरकार ने कमिश्नरेट सिस्टम लागू कर उसे अमल में लाया, पुलिस कर्मियों को मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य कमी को पूरा किया गया. साथ ही कहा कि प्रदेश में जो जीरो टॉलरेंस की नीति रही है उसका परिणाम रहा है कि डकैती, बलात्कार, भ्रष्टाचार में भारी कमी देखने को मिली है

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों को आधुनिक नीति से जोड़ने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र खोले गये. सिंचाई की जो 11 परियोजनाएं लागू नहीं हो सकी थीं, उन्हें लागू किया गया, जिससे किसानों को सिंचाई में सहूलियत मिली है. ग्रामीण क्षेत्र की अर्थव्यवस्था के लिए कनेक्टविटी बहुत बड़ा योगदान देती है, जिसको लेकर प्रदेश सरकार ने हर गांव में बेहतर सड़कों का निर्माण कराया. हर गांव को बिजली, स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायी हैं. बुंदेलखंड में जहां पेयजल का संकट रहता था, वहां आज प्रधानमंत्री जी के जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर जल की योजना के माध्यम से पानी की कमी को पूरा किया.

उन्होंने कहा कि इस साल अमृत योजना महोत्सव की शुरुआत प्रदेश में की जा रही है, जिसे प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में शुरू किया गया है. साथ ही कहा कि सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर प्रदेशवासियों को आभार प्रकट करते हुए कहा कि अपराधी, अपराधी होता है, ना जाति, ना मजहब होता है उसका, लोक कल्याण के लिए प्रदेश सरकार को जो कदम उठाना पड़ेगा, उसे उठाया जायेगा.

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी. साथ ही कहा कि 'प्रगति और विश्वास' के चार वर्षों में योगी सरकार बिना रुके, बिना थके, 24 करोड़ प्रदेशवासियों के विकास लिए पूर्ण रूप से समर्पित रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें