1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi govt distribute free smartphone and tablet from 25 december 2021 know full details avi

UP News: तो यूपी में इस दिन से योगी सरकार शुरू कर देगी फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण का काम, आप भी देखें

यूपी सरकार पहले चरण में करीब 10 लाख स्मार्टफोन और 2.50 लाख टैबलेट का वितरण करेगी. बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण के लिए मुख्यमंत्री जल्द डीजी शक्ति पोर्टल लांच करेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी सरकार शुरू कर देगी फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण का काम
योगी सरकार शुरू कर देगी फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण का काम
Twitter

उत्तर प्रदेश सरकार चुनावी साल में युवाओं को फ्री टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण करने की पूरी तैयारी कर ली है. बताया जा रहा है कि 25 दिसंबर से सरकार फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट छात्रों को बांटना शुरू कर सकती हैं. दरअसल, इस दिन पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई की जयंती है. बता दें कि यूपी सरकार मैट्रिक और इंटरमीडिएट स्टूडेंट्स को टैबलेट, स्मार्ट फोन और लैपटॉप का वितरण करने की योजना का ऐलान कर चुकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक यूपी सरकार पहले चरण में करीब 10 लाख स्मार्टफोन और 2.50 लाख टैबलेट का वितरण करेगी. बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण के लिए मुख्यमंत्री जल्द डीजी शक्ति पोर्टल लांच करेंगे. यहीं पर संबंधित जानकारियां लोगों को मिल सकेगी.

वहीं वितरण से पहले यूपी में सरकार का दावा है उत्तर प्रदेश में एक लाख रुपए का टैबलेट और 9,000 रुपए का स्मार्टफोन वितरित किया जाएगा. इन टैबलेट और स्मार्टफोन में कई आधुनिक खूबियां रहेंगी. सरकार ने ऑनलाइन क्लास के मद्देनजर छात्रों को फ्री लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्टफोन देने की घोषणा की है.

इधर, सरकार की ओर से पात्रता का चयन का आधार भी बना लिया गया है. बताया जा रहा है कि योजना का लाभ पाने के लिए अभ्यर्थियों को आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, दसवीं तथा बारहवीं की मार्कशीट, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और अपना मोबाइल नंबर देना अनिवार्य होगा. इस योजना का लाभ पाने के लिए लाभार्थियों का यूपी का निवासी होना आवश्यक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें