1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi governments gift to the differently abled passengers on the new year will be able to travel free in e buses sht

नए साल पर दिव्यांग यात्रियों को योगी सरकार की सौगात, ई-बसों में करेंगे FREE सफर, इन्हें भी मिलेगा लाभ

दिव्यांग यात्रियों को योगी सरकार की ओर जल्द एसी इलेक्ट्रिक बसों में मुफ्त सफर करने की सौगात मिलने जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath
prabhat khabar

Lucknow News: नए साल पर प्रदेश के किसानों को एक तरफ आज 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' के तहत दो-दो हजार रुपए की आर्थिक मदद मिलने जा रही है, तो वहीं दूसरी और प्रदेश के दिव्यांग यात्रियों को योगी सरकार की ओर से एसी इलेक्ट्रिक बसों में मुफ्त में सफर करने की सौगात जल्द मिलेगी.

इन यात्रियों को निशुल्क यात्रा का मिलेगा लाभ

दरअसल, लखनऊ की एसी इलेक्ट्रिक बसों में नए साल से दिव्यांग यात्री निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. इनके अलावा संसद सदस्य-लोकसभा, यूपी विधान सभा के पूर्व सदस्य, सूचना निदेशालय के मान्यता प्राप्त जर्नलिस्ट, स्वतंत्रता सेनानी, सरकार द्वारा सम्मानित बेसिक और माध्यमिक स्तर के शिक्षक कर्मचारी, लोक तंत्र रक्षक सेनानी मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे.

पांच जनवरी को होगी बैठक

अलग-अलग श्रेणियों के लोगों को मुफ्त यात्रा के प्रस्ताव पर पांच जनवरी को मंडलायुक्त के यहां सिटी ट्रांसपोर्ट की बैठक होगी, जहां यह प्रस्ताव पेश किया जाएगा. ऐसी जानकारी है कि प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी. इसके अलावा बैठक में संविदा कर्मियों के हित में भी प्रस्ताव रखा जाएगा.

यूूपी के किसानों को आज मिलेंगे दो-दो हजार रुपए

इधर, पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की 10वीं किस्त जारी करेंगे. इसके अंतर्गत यूपी के कृषकों को भी धनराशि का ट्रांसफर किया जाएगा. सीएम वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में सहभाग करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें