1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi government grand welcome pm narendra modi in lucknow rkt

Lucknow: पीएम मोदी के स्वागत में योगी सरकार ने नहीं छोड़ी कोई कसर, खाने में परोसे गए सात तरह के व्यंजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे. ये दूसरा मौका था जब वह बतौर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास 5 कालीदास मार्ग पहुंचे थे. दूसरी बार मुख्यमंत्री आवास आए प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत सत्कार में राज्य सरकार की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पीएम मोदी के स्वागत में योगी सरकार ने नहीं छोड़ी कोई कसर
पीएम मोदी के स्वागत में योगी सरकार ने नहीं छोड़ी कोई कसर
Social Media

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे. पीएम मोदी ने लखनऊ में सीएम आवास पर योगी मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री आवास पर उन्होंने योगी मंत्रिमंडल के 52 मंत्रियों को राजकाज का पाठ पढ़ाया. ये दूसरा मौका था जब वह बतौर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास 5 कालीदास मार्ग पहुंचे थे. दूसरी बार मुख्यमंत्री आवास आए प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत सत्कार में राज्य सरकार की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी गई. पांच कालीदास मार्ग पर उनके लिए पंच सितारा होटल से व्यंजन मंगवाए गए थे.

मुख्यमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री के लिए सात तरह के व्यंजन परोसे गए. इन व्यंजनों के बनते समय पीएमओ से आए खानसामा हर समय मौजूद रहे. मिठाई में खास तरीके से तैयार गुलाब जामुन परोसा गये. इसके पहले जब पीएम मोदी मुख्यमंत्री आवास पहुंते तो उनके लिए खास अदरक वाली चाय पेश की गई. बता दें कि अधिकारियों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री समेत अन्य अतिथियों के लिए भोजन तैयार किया गया था.

पीएम मोदी कुशीनगर के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कल शाम को लखनऊ पहुंचे थे. करीब सवा सात बजे उनका काफिला 5, कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचा. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित रात्रिभोज से पहले प्रधानमंत्री ने मंत्रियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से भी प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश के विकास का रोड मैप प्रस्तुत किया गया. उन्होंने तीन जून को होने जा रही तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के बारे में भी चर्चा की. संकल्प पत्र के वादों को लेकर भी मंत्रियों से प्रधानमंत्री ने बात की. वहीं पीएम ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंत्रियों को मेहनत से काम करने का मंत्र देते हुए सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाने पर जोर दिया ताकि जनता में सरकार के प्रति विश्वास और मजबूत हो.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें