1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi adityanath govt gave free laptop yojana 2021 students before up chunav 2022 date announced avi

क्या चुनावी शंखनाद से पहले यूपी में शुरू हो जाएगा फ्री लैपटॉप का वितरण? योगी सरकार की तैयारी जानिए

यूपी में चुनावी साल के अंत में योगी सरकार छात्रों को फ्री लैपटॉप मुहैया कराने की योजना बना रही है. इसको लेकर शासन स्तर पर लिस्टिंग का काम किया जा रहा है. वहीं सरकार ने लैपटॉप वितरण के लिए की पैमाने भी तय किए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी सरकार की तैयारी जानिए
योगी सरकार की तैयारी जानिए
Twitter

उत्तर प्रदेश सरकार करीब 20 लाख छात्रों को लैपटॉप देने की तैयारी कर रही है. यूपी सरकार इंटरमीडिएट पास छात्रों को लैपटॉप वितरण करेगी. बताया जा रहा है कि लैपटॉप वितरण को लेकर सरकार की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. सरकार की ओर से 15 दिसंबर से पहले पहले चरण में लैपटॉप का वितरण किया जा सकता है.

सियासी गलियारों में चर्चा के मुताबिक यूपी में चुनावी साल के अंत में योगी सरकार छात्रों को फ्री लैपटॉप मुहैया कराने की योजना बना रही है. इसको लेकर शासन स्तर पर लिस्टिंग का काम किया जा रहा है. वहीं सरकार ने लैपटॉप वितरण के लिए की पैमाने भी तय किए हैं.

ये होंगे पात्र- यूपी में फ्री लैपटॉप पाने के लिए छात्रों के लिए सबसे पहले यूपी का स्थानीय निवासी होना अनिवार्य होगा. उसके बाद छात्रों को इंटर की परीक्षा में अच्छे अंक भी लाने होंगे. इतना ही नहीं इस योजना का लाभ सिर्फ यूपी बोर्ड के छात्रों को मिलेगा. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जल्द लैपटॉप वितरण की बात कह चुके हैं.

लैपटॉप के बारे में जानकारी के लिए यहां देखें अपडेट- यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए अप्लाई और उसकी जानकारी के लिए सरकारी वेबसाइट पर upcmo.up.nic.in विजिट करते रहें. योगी सरकार की ओर से यहां पर अप्लाई का ऑप्शन खोला जाएगा, जिसके बाद आपको वेबसाइट पर फ्री लैपटॉप योजना का पेज दिखेगा. जहां पर आप आवेदन कर सकते हैं.

यूपी में होना है चुनाव का ऐलान- बताते चलें की यूपी में 403 विधानसभा सीटों पर 2022 के शुरूआती महीने में चुनाव होना है. बताया जा रहा है कि चुनाव का ऐलान दिसंबर कै अंतिम हफ्ते या जनवरी के पहले हफ्ते में किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें