1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi adityanath government will feed poor people in up for free oxygen will be supplied to people homes aml

यूपी में गरीबों को मुफ्त में खाना खिलायेगी योगी सरकार, लोगों के घरों तक होगी ऑक्सीजन की सप्लाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी
FILE PIC

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने निर्देश दिया है कि कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के दौरान कोई भी गरीब भूखा नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य सामुदायिक भोजनालय के संचालन की जरूरत है. बता दें कि राज्य में आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने कृषि उत्पादन आयुक्त को सामुदायिक भोजनालय की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

योगी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी ठेला वाला, रेहड़ी वाला या श्रमिक, दिहाड़ी मजदूरों को भोजन की समस्या नहीं होनी चाहिए. यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. योगी सरकार ने पूर्व में पूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार किया था. अब कोरोना की रफ्तार को कम करने के लिए राज्य में आंशिक कोरोना कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया लगाया गया है.

योगी ने मरीजों के देखभाल को लेकर भी कई निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि घरों में रहकर इलाज करा रहे लोगों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने सभी जिलों में एक-एक ऑक्सीजन रिफलिंग को घरों में रह रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन रिफलिंग करने के लिए नामित करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार के उत्पीड़न की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए.

यूपी में बेड की स्थिति की जानकारी देते हुए योगी ने कहा कि सरकार राज्य में कोविड के बेड बढ़ाने का प्रयास कर रही है. लखनऊ में एचएएल की ओर से 250 बेड का अस्पल जल्द ही शुरू हो जायेगा. इसी प्रकार डीआरडीओ की ओर से लखनऊ और वाराणसी में भी सभी सुविधाओं से लैस कोविड अस्पताल भी तैयार किया गया है. लखनऊ में ही कैंसर अस्पताल में विशेष कोविड डेडिकेटेड अस्पताल क्रियाशील हो रहा है.

बता दें कि सोमवार को यूपी में एक दिन में संक्रमण के 29,192 नये मामले सामने आये हैं. वहीं इस दौरान 288 और लोगों की मौत इस संक्रमण के कारण हो गयी है. राज्य में अब तक मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 13,447 हो गया है. जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 13,42,413 हो गई है. यूपी में कोरोना के एक्टिव मामले इस समय 2,85,832 हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें