1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi adityanath government take big decision covid negative report compulsory for those who came up rjh

यूपी में कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही मिलेगी इंट्री, थर्ड वेव को रोकने के लिए लिया गया बड़ा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yogi Adityanath government
Yogi Adityanath government
Twitter

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान बुरी तरह प्रभावित उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री ने थर्ड वेव को देखते हुए यह निर्णय किया है कि यूपी में प्रवेश के लिए कोविड टेस्ट निगेटिव जरूरी होगा.

योगी आदित्यनाथ ने आज यह आदेश प्रदेश के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जारी किया. आदेश में कहा गया है कि जिन राज्यों में कोविड संक्रमण की दर तीन प्रतिशत या उससे अधिक है वहां से आने वालों को कोविड निगेटिव लाना अनिवार्य होगा, यह रिपोर्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. हालांकि में यह भी कहा गया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है उनके लिए यह नियम नहीं होगा.

आदेश में कहा गया है गया है सड़क, रेल, वायुमार्ग या अपने साधनों के जरिये यूपी आ रहे लोगों पर भी यह नियम लागू होगा. योगी आदित्यनाथ ने आ आज अपने सरकारी आवास पर यह बैठक की. बैठक में वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने पर भी जोर दिया गया.

बैठक में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी कि प्रदेश के सात जिलों अलीगढ़, चित्रकूट, हाथरस, कासगंज, महोबा, शामली व श्रावस्ती कोविड फ्री हो गया है. प्रदेश में कोरोना के मरीज भी मात्र 59 ही आये हैं. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार ने कांवड़ यात्रा को भी रद्द कर दिया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें