1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi adityanath government should release vikas dubey call record all will be clear akhilesh yadav attack on bjp

विकास दुबे का कॉल रिकॉर्ड जारी करे योगी सरकार, सब साफ हो जायेगा. अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
प्रभात खबर

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की उज्जैन में जिस तरह गिरफ्तारी की गयी है, वह निश्चित ही किसी सुनियोजित रणनीति का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कोई अपराधी चार राज्यों की सीमाएं कैसे पार कर सकता है. जबकि अभी कोरोना काल में राज्य की सीमाओं पर चौकसी बढ़ गयी है.

उन्होंने गुरुवार को एक बयान में कहा कि चार राज्यों की सीमाएं पार कर, लॉकडाउन के समय की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर कुख्यात अपराधी छह दिनों तक पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा, इसके पीछे माफिया, पुलिस और सत्ता का गठजोड़ भी रहा होगा. इसलिए उसके मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) सार्वजनिक की जानी चाहिए ताकि सबकी मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.

यादव ने आरोप लगाया कि कानपुर की घटना ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का चोला भी उतार दिया है और मुखौटा भी. इस घटना ने पुलिस बल के खुफिया तंत्र की भी पोल खोल दी है. एक बड़ी नृशंस घटना के पहले और बाद में आरोपी को जिस तरह सहयोग मिला, वह जाहिर करता है कि व्यवस्था में कितनी सडांध पैदा हो गयी है.

उन्होंने कहा कि बिकरू कांड के कातिल और उसके सहयोगियों की पिछले पांच वर्ष की सीडीआर सरकार जारी कर देगी तो सच्चाई सामने आ जायेगी कि किस-किस नेता, अफसर उसके सम्पर्क में थे. उन्होंने सवाल किया कि किसके दबाव में पुलिस बिना तैयारी दबिश डालने रात में पहुंच गयी थी. उन्होंने कहा कि कई बातें छुपाई जा रही हैं और उनका खुलासा होना चाहिए.

विकास दुबे की पत्नी का समाजवादी पार्टी से संबंध पर अखिलेश यादव ने कहा कि जहां तक समाजवादी पार्टी का संबंध है उसका इस घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के अभियान में लगी रहती है क्योंकि उसे मालूम है कि उत्तर प्रदेश में उसकी सत्ता को असल चुनौती समाजवादी पार्टी से ही मिलती है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें