1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yoga guru baba ramdev fell while practicing yoga on elephant video went viral on social media ksl

हाथी पर योगाभ्यास करते हुए गिरे योग गुरु बाबा रामदेव, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाथी पर बैठ कर योगाभ्यास करते योग गुरु बाबा रामदेव
हाथी पर बैठ कर योगाभ्यास करते योग गुरु बाबा रामदेव
सोशल मीडिया

मथुरा / लखनऊ : योग गुरु बाबा रामदेव योग का अभ्यास करने के दौरान उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित रमणरेती आश्रम में हाथी के ऊपर से गिर पड़े. घटना उससमय घटी, जब वह हाथी के ऊपर बैठ कर आश्रम के संतों को अभ्यास सिखा रहे थे. घटना सोमवार को घटी, उसका वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित महावन रमणरेती में कार्ष्णि गुरु शरणानंद का आश्रम है. इस आश्रम में सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव संतों को आश्रम में हाथी पर बैठ कर योगाभ्यास करा रहे थे.

योगाभ्यास करने के दौरान हाथी के हिलने से ऊपर बैठे योग गुरु बाबा रामदेव असंतुलित हो गये और नीचे गिर पड़े. हालांकि, उन्हें ज्यादा चोटें नहीं आयी हैं. बताया जाता है कि बाबा रामदेव हाथी पर अनुलोम-विलोम व अन्य योग के संबंध में योगाभ्यास करा रहे थे.

योग गुरु बाबा रामदेव के मुताबिक, योग से कठिन से कठिन मर्ज का निराकरण भी हो जाता है. उन्होंने लोगों को सुबह-शाम योग करने की सलाह दी. वहीं, शरणानंद महाराज ने कहा कि भारत के लोग प्राचीन काल से ही योग करते आ रहे हैं.

हादसे के बाद साधु-संतों और छात्रों के बीच हड़कंप मच गया. आश्रम के सेवादार भी दौड़े-दौड़े बाबा रामदेव के पास पहुंचे. घटना के बाद हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने लगा. बताया जाता है कि वीडियो क्लिप करीब 22 सेकेंड का है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें