1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. west bengal assembly elections 2021 samajwadi party chief akhilesh yadav support mamata banerjee in the west bengal chunav to defeat bjp smb

West Bengal Assembly Elections 2021 : ममता को सपोर्ट करेंगे अखिलेश, बीजेपी पर लगाया नफरत फैलाकर चुनाव जीतने का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav
Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav
ANI PIC

West Bengal Assembly Elections 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल तेज हो गयी है. यूपी के पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बंगाल चुनाव को लेकर सोमवार को बड़ा एलान किया है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को समर्थन देने की घोषणा की है.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हम अपना समर्थन देंगे. साथ ही अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील करते हुए कहा कि नफरत फैलाने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को हराना है. आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने नफरत फैलाकर उत्तर प्रदेश का चुनाव जीता है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हाल ही में यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा था कि किसान भाजपा सरकार को सड़क पर ले आएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार जाएगी, तभी लोकतंत्र बचेगा. बता दें कि बंगाल चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेता लगातार पश्चिम बंगाल में सियासी दौरा कर रहे है और ममता बनर्जी की सरकार पर हमलावर है.

साल 2016 के विधानसभा चुनाव में जहां तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. जबकि, भाजपा को सिर्फ तीन सीटें ही मिली थी. वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. बंगाल में कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन है. इन सबके बीच, शिवसेना की ओर से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाग लेने की घोषणा से इस बार चुनाव के दिलचस्प होने की संभावना बढ़ गयी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें