1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. weather news from uttar pradesh pokhara sonauli road to nepal closed due to landslide rjh

Weather News : भूस्खलन के कारण उत्तर प्रदेश से नेपाल की ओर जाने वाला पोखरा- सोनौली मार्ग बंद, तेज हवाओं के साथ हो रही भारी बारिश

नेपाल में लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश और तूफान के कारण भारत- नेपाल सीमा पर सोनौली से नेपाल के पोखरा जाने वाला मार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Pokhara-Sonauli road
Pokhara-Sonauli road
Samwad News

Weather News UP : नेपाल में लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश और तूफान के कारण भारत- नेपाल सीमा पर सोनौली से नेपाल के पोखरा जाने वाला मार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है.

शुक्रवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सिद्दार्थ राजमार्ग स्थित फेदिखोल भालू पहाड़ के निकट चट्टान और पेड़ सड़क पर आ गिरे, जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया है. सैकड़ों भारतीय एवं नेपाली मालवाहक वाहन रास्ते मे फंस गये हैं. पुलिस राहत कार्य मे जुट गई है.

रविवार की सुबह छह बजे पोखरा फेदिखोल भालू पहाड़ के निकट भारी वर्षा और तेज तूफान के कारण सिद्दार्थ राजमार्ग का सोनौली से पोखरा खंड अवरुद्ध हो गया है. सड़क पर बड़े चट्टान और वृक्ष गिरे हुए हैं. सड़क के दोनों तरफ मालवाहक ट्रकों का जाम लग गया है. डीएसपी राजेंद्र प्रसाद अधिकारी ने बताया कि फेदिखोल भालू पहाड़ ओक निकट भूस्खलन से मलबा हटाने के लिए यातायात विभाग की पुलिस लगी है. जल्द ही रास्ता खोल दिया जाएगा.

गौरतलब है कि इस बार मानसून उत्तर भारत के कई इलाकों में एक दो दिन पहले पहुंच रहा है. 15 जून तक यह दिल्ली पहुंच जायेगा. आज मानसून के प्रभाव से उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें