1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. violent protests in up over nupur sharma controversial statement on prophet muhammad sht

UP: यूपी में बवाल पर एक्शन में योगी सरकार, प्रदर्शनकारियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, अब तक 227 गिरफ्तार

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद समेत अलग-अलग शहरों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. हिंसा फैलाने के आरोप में अब तक 227 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
violent protests in up
violent protests in up
Social media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ. इस दौरान प्रदेश के प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, हाथरस समेत अलग-अलग शहरों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. ऐसे में अब पुलिस प्रशासन ने बवालियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से अब तक 227 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

उपद्रवियों पर होगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

दरअसल, कानपुर उपद्रव के बाद शुक्रवार को एक बार फिर जुमे की नमाज के बाद यूपी में हिंसक प्रदर्शन हुए. इस दौरान प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद और हाथरस समेत कई इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी देखने को मिली. इस दौरान शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को भी काफी चोटें आई हैं. ऐसे में अब सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी है. ADG, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, उपद्रवियों को चिन्हिंत कर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी है.

यूपी में कुल 227 असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी

प्रदेश में हिंसक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इन घटनाओं में पुलिस ने अबतक सहारनपुर से 45, प्रयागराज से 68, हाथरस से 20, अंबेडकरनगर से 23, मुरादाबाद से सात और फिरोजाबाद से चार असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया है. पूरे प्रदेश की बात करें तो यूपी में अब तक कुल 227 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में हिंसक घटनाओं पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. एसीएस होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जैसे अधिकारी पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

प्रयागराज में भारी पुलिस बल की तैनाती

प्रयागराज में बीते शुक्रवार को हुए हिंसक प्रद्रर्शन के बाद पुलिस की तैनाती अभी भी जारी है. वहीं मुरादाबाद में देर रात पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. पुलिस उपाधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि, पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया गया है. लोगों को ये विश्वास दिलाने के लिए कि पुलिस 24 घंटे लगातार सतर्क है और अगर कोई क़ानून को हाथ में लेने का प्रयास करेगा तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें