1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. video of procession in unnao viral case filed against 25 unknowns including vijay pradhan ksl

उन्नाव में जुलूस का वीडियो वायरल, विजयी प्रधान समेत 25 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
उत्तर प्रदेश पुलिस
उत्तर प्रदेश पुलिस
फाइल फोटो

उन्नाव : जिले के औरास थाने और सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में दो प्रधान प्रत्याशियों ने जीत के बाद विजय जुलूस निकाला. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर संज्ञान लेकर औरास पुलिस ने विजयी प्रधान और 25 समर्थकों पर आचार संहिता व कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन की धाराओं में मामला दर्ज किया है. वहीं, सफीपुर में प्रधान पद से जीती महिला प्रत्याशी के दरवाजे भीड़ इकट्ठा होने पर सीओ ने सभी को दौड़ाया और 50 से अधिक कुर्सियां कब्जे में ले ली. सीओ सफीपुर ने बताया कि मामला दर्ज करने के निर्देश कोतवाली पुलिस को दिये गये हैं.

औरास थाना क्षेत्र के बयारी गांव से प्रधान पद से कैलाश ने जीत हासिल की. नयाखेड़ा अरसेना के कुंवर आसिफ अली मेमोरियल पब्लिक स्कूल स्थित मतगणना केंद्र में सोमवार को उन्हें जीत का सर्टिफिकेट दिया गया. प्रमाणपत्र लेने के बाद प्रधान बने कैलाश के समर्थकों ने उन्हें माला डालते हुए गोद में उठा लिया और गांव की ओर चल पड़े.

वहीं, विजय जुलूस निकालने का किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए सीओ सफीपुर बीनू सिंह ने औरास के प्रभारी निरीक्षक हरप्रसाद अहरवार को मामला दर्ज करने के निर्देश दिये. वहीं, सीओ के निर्देश पर प्रधान बने कैलाश व 25 समर्थकों पर आचार संहिता व कोविड-19 के प्रोटोकॉल उल्लंघन की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

सफीपुर के कोतवाली क्षेत्र के उनवा गांव से आशकीन पत्नी रिजवान ने प्रधान पद पर भारी मतों से जीत दर्ज की. प्रमाणपत्र मिलने के बाद उनके समर्थकों ने बाइक जुलूस निकाला. इतना ही नहीं, सभी उनके घर पहुंचे, जहां बाहर पड़ी 50 से अधिक कुर्सियों पर बैठ कर समर्थकों ने नारेबाजी भी की. किसी ने बाइक जुलूस और घर के बाहर के हालातों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

सीओ सफीपुर बीनू सिंह ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए खुद मौके पर पहुंचे और प्रधान के दरवाजे लगी भीड़ को तितर-बितर कराया. इस दौरान कई समर्थक भाग निकले. पुलिस ने प्रधान के दरवाजे पड़ीं 50 से अधिक कुर्सियां कब्जे में लेकर सफीपुर के कोतवाल हरिकेश राय को मामला दर्ज करने के निर्देश दिये. सीओ बीनू सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर विजयी प्रधान के घर दबिश दी, जहां घर के बाहर पड़ी कुर्सियों पर समर्थक बैठे मिले. शीघ्र मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें