1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh weather update cold wave to arrive on 24 november in the state abk

इस साल समय से पहले उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर, पड़ोसी राज्य में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ, अलीगढ़ आगरा, मथुरा, कानपुर, झांसी, महोबा जैसे जिले में अगले एक-दो दिनों में हल्की बारिश हो सकती है. इसका असर तापमान में गिरावट के रूप में देखा जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
इस साल समय से पहले उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर
इस साल समय से पहले उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर
सोशल मीडिया

UP Cold Wave: अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में तापमान में गिरावट के साथ शीतलहर शुरू हो जाएगी. लखनऊ समेत कई जिलों में हल्की बारिश ने तापमान गिराने का काम किया है. रविवार की सुबह लखनऊ समेत कई इलाकों में सुबह में धूप खिली. इससे गर्मी का अनुभव हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ, अलीगढ़ आगरा, मथुरा, कानपुर, झांसी, महोबा जैसे जिले में अगले एक-दो दिनों में हल्की बारिश हो सकती है. इसका असर तापमान में गिरावट के रूप में देखा जाएगा.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है 24 नवंबर से उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप दिखने लगेगा. इस दौरान दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. लखनऊ में रविवार की सुबह अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, ठंडी हवा के कारण लोगों को दोपहर में ठंड का अहसास हुआ. रविवार रहने के चलते सड़कों पर भीड़भाड़ कम दिखी.

मौसम विभाग का कहना है कि इस साल यूपी समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. आने वाले दो चार दिनों में लखनऊ समेत समूचे यूपी में शीतलहर का प्रकोप शुरू हो जाएगा. पहाड़ी राज्य में बर्फबारी से समय से पहले ठंड का प्रकोप शुरू हो जाएगा. उत्तराखंड में होने वाली बर्फबारी के कारण उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में ठंड बढ़ गई है. आने वाले दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी ठंड का असर दिखेगा. इस दौरान रात के न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और शीतलहर भी चलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें