1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh state road transport corporation resumes its bus services in unlock 1

अनलॉक-1 : आज से खुल गया उत्तर प्रदेश, सड़कों पर चलने लगी बसें

By Rajat Kumar
Updated Date
आज से खुल गया उत्तर प्रदेश
आज से खुल गया उत्तर प्रदेश
Photo - ANI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को कुछ छूटों के साथ 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. 30 जून तक बढ़ाये गये लॉकडाउन में सरकार ने कुछ रियायतें भी दी हैं. इन रियायतें में राज्य के अंदर बसों को चलाने की भी अनुमती दी गयी है. इसके तहत सोमवार को उत्तर प्रदेश के अंदर रोडवेज की बसों की सेवाएं शुरू हो गयी.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अंतर-राज्यीय और अंतर-जिला पर प्रतिबंध हटाने के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपनी बस सेवाएं फिर से शुरू कर दी है. इसके तहत लखनऊ के कैसरबाग बस स्टैंड पर लोग आवाजाही भी शुरू कर दी.

बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा था कि आज लॉकडाउन 4.0 का आखिरी दिन है. यूपी सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन को अगले 30 जून तक लागू रखने का निर्णय लिया है. हालांकि इसमें कुछ छूटों का विस्तार किया गया है. गौरतलब है कि केंद्र के दिशानिर्देशों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भी 8 जून से धार्मिक संस्थान, मॉल और होटल/रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं. लेकिन, कंटेनमेंट जोन में धार्मिक संस्थान, होटल या मॉल नहीं खुलेंगे.

वहीं सूबे में नए लॉकडाउन में सरकारी दफ्तरों को खोलने की अनुमति दे दी गई है.अब पूरे कार्यबल के साथ सरकारी दफ्तर खोले जा सकेंगे. हालांकि इसमें कुछ शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा. इसके लिए कार्यालय में शिफ्ट के समय का निर्धारण कर दिया गया है. अब सरकारी दफ्तरों के कार्य तीन शिफ्टों में किए जाऐंगे. जिसके तहत सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक, सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक और सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक के ही तीन शिफ्टों में सरकारी दफ्तर के काम किए जाऐंगे.

Posted By : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें