1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh news akhilesh yadav on lda first dog park in lucknow rkt

UP News: लखनऊ में बनेगा 5 करोड़ का डॉग पार्क, अखिलेश यादव ने गुल्लू के नाम पर योगी सरकार से पूछे ये सवाल

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस डॉग पार्क को बनाने में अनुमानित राशि करीब 5 करोड़ रुपए बताया है. वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में बनने जा रहे डॉग पार्क पर योगी सरकार घेरा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: लखनऊ विकास प्राधिकरण, शहर के लाखों डॉग लवर्स को नयी सौगात देने जा रहा है. प्राधिकरण सीजी सिटी में प्रदेश का पहला डॉग पार्क बनवाने जा रहा है, जिसमें पालतू श्वानों के लिए हर जरूरी और आकर्षक सुविधाएं होंगी. सोमवार को एलडीए ने इसके विकास और स्थापना के लिए टेंडर जारी कर दिया. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस डॉग पार्क को बनाने में अनुमानित राशि करीब 5 करोड़ रुपए बताया है. वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में बनने जा रहे डॉग पार्क पर योगी सरकार घेरा है.

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर योगी सरकार से सवाल किया है. अखिलेश ने कहा कि अब गुल्लू के लिए पार्क बनवाने का बजट कहां से आ गया? उस पार्क तक पहुंचने के लिए लखनऊ के अलग-अलग इलाक़ों से अब ‘गुल्लू बस सेवा’ भी शुरू करने की कृपा करें या फिर स्पष्ट करें कि ये पार्क बड़े लोगों की कार-जीप से आनेवाले गुल्लुओं के लिए ही है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए आगे कहा कि गुल्लू के नाम पर उल्लू बनाना बंद करें.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ विकास प्राधिकरण शहर में जो डॉग पार्क खोलने जा रहा है उनमें कई तरह की सुविधाएं रहेंगी. इस पार्क में पालतू कुत्तों के खेलने व ग्रूमिंग के लिए पर्याप्त स्थान होगा. पार्क में डाॅग्स के टहलने व दौड़ने के लिए जाॅगिंग ट्रैक, बाउंड्रीवाॅल, एडमिन ब्लाॅक, पेट्स वेटनरी डाॅक्टर क्लीनिक. इसके अलावा पार्क में आगन्तुकों के विश्राम हेतु फर्नीचर, लाइटिंग सिस्टम, खाने-पीने हेतु कवर्ड एरिया, डाॅग्स के लिए वाॅटर बाडी, डाॅग फूडकोर्ट, डाॅग्स एसेसिरीज़ स्टोर, पुरूष/महिला ट्वायलेट ब्लॉक, फूडकोर्ट व टिकट काउंटर आदि की व्यवस्था होगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें