1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh news 10 year old kajal ran from prayagraj to lucknow to meet cm yogi adityanath rkt

UP: 200 किमी दौड़ कर प्रयागराज से लखनऊ पहुंची 10 साल की काजल, अब सीएम योगी से मिलने की रेस

छोटी सी उम्र से ही काजल बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही हैं. हालांकि, इंदिरा मैराथन में उनको प्रोत्साहित ना किए जाने से वह आहत हैं, जिसको लेकर सीएम योगी से मिलने वह पैदल ही लखनऊ पहुंच चुकी हैं.

By Rajat Kumar
Updated Date
कोच के साथ काजल
कोच के साथ काजल
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है. ये पंक्तियां प्रयागराज की काजल निषाद पर सटीक बैठती हैं. बता दें कि संगम नगरी प्रयागराज की काजल पैदल ही सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए प्रयागराज से लखनऊ पहुंच चुकी हैं. काजल एक धावक हैं, जिनकी उम्र सिर्फ 10 वर्ष है और प्रयागराज से लखनऊ का सफर दौड़ कर पूरा किया है.

छोटी सी उम्र से ही काजल बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही हैं. हालांकि, इंदिरा मैराथन में उनको प्रोत्साहित ना किए जाने से वह आहत हैं, जिसको लेकर सीएम योगी से मिलने वह पैदल ही लखनऊ पहुंच चुकी हैं. काजल को अब सीएम योगी से मिलने की उम्मीद है. फिलहाल वह लखनऊ पहुंचकर योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद से मिली हैं. काजल के कोच रजनीकांत ने बताया कि हम अभी सीएम योगी से नहीं मिल पाएं हैं पर उम्मीद है कि हम उनसे मिल पाएंगे. काजल ने प्रभात खबर से बात करते हुए कहा कि उनका सपना देश के लिए ओलंपिक में मेडल जीतना है.

42 KM लंबी मैराथन पूरी की

दरअसल, प्रयागराज में पिछले साल नवंबर में हुई इंदिरा मैराथन में भी काजल ने हिस्सा लिया था. करीब 42 किलोमीटर लंबी इंदिरा मैराथन को काजल ने अपने नन्हे-नन्हे कदमों से पूरा किया था. ऐसे में उसे उम्मीद थी कि प्रोत्साहन स्वरुप कोई अवॉर्ड जरूर मिलेगा लेकिन उम्र इसके आड़े आ गई. कम उम्र की वजह से उसे मैराथन में शामिल नहीं माना गया. इसी बात से काजल और उसका परिवार आहत है. प्रयागराज के मांडा क्षेत्र स्थित ललितपुर भवसारा नरोत्तम की रहने वाली 10 वर्षीय बालिका काजल निषाद, बुधिया को अपना प्रेरणा श्रोत मानती है. काजल से कुछ साल पहले चार साल के बुधिया ने पुरी से भुवनेश्वर तक 65 किमी तक दौड़ लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें