1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uttar pradesh latest news update cm yogi adityanath directed for constitution of special investigation team sit to investigate the muradnagar ghaziabad incident smb

UP News Update : श्मशान घाट हादसे की जांच SIT करेगी, योगी सरकार का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दो महीने पहले बना था श्मशान घाट का शेड
दो महीने पहले बना था श्मशान घाट का शेड
PTI Image

UP Latest News Update उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मुरादनगर, जनपद गाजियाबाद की दुर्घटना की जांच एसआईटी (SIT) से कराए जाने के निर्देश दिये हैं. गौर हो कि मुरादनगर श्मशान घाट हादसा मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी (DM) को घोटाले की जानकारी दी गयी थी. इसके बावजूद जिलाधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की.

उल्लेखनीय है कि मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिये हैं. माना जा रहा है कि कमिश्नर और गाजियाबाद के डीएम समेत कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है.

सीएम योगी ने कहा कि मुरादनगर की घटना अफसरों की लापरवाही का परिणाम है. वहीं, मुरादनगर श्मशान घाट का निर्माण करने वाला ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, रविवार को मुरादनगर की श्मशान घाट का लेंटर गिरने से 25 लोगों की मौत हो गयी थी.

हादसे के बाद श्मशान घाट के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग करने की बात सामने आयी है. श्मशान घाट की गैलरी का निर्माण लगभग 2 महीने पहले ही पूरा हुआ था और लेंटर 15 दिन पहले ही खुला था. इसके लिए 55 लाख रुपये का ठेका दिया गया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें