1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uptet exam 2021 paper leak exam cancel social media reaction users against yogi adityanath government avi

UPTET 2021 का एग्जाम हुआ कैंसिल तो सोशल मीडिया पर भड़के लोग, कहा- यही है काम दमदार?

यूपी टीईटी परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. यूजर्स सरकार के कामकाज को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. वहीं सरकार की ओर से कहा गया है कि अगले महीने एग्जाम आयोजित कराए जाएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UPTET 2021 के एग्जाम के बाद सेंटर से बाहर निकलते अभ्यर्थी
UPTET 2021 के एग्जाम के बाद सेंटर से बाहर निकलते अभ्यर्थी
prabhat khabar

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 के आयोजन को पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अगले महीने फिर से एग्जाम आयोजित कराए जाएंगे. वहीं एग्जाम कैंसिल होने के बाद सोशल मीडिया लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

यूपी टीईटी परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. यूजर्स सरकार के कामकाज को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. वहीं कई यूजर्स अभ्यर्थियों की तस्वीर शेयर कर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं, सोशल मीडिया पर एग्जाम रद्द होने को लेकर मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं.

ट्विटर पर नवल कांत सिन्हा ने एक तस्वीर शेयर कर लिखा, 'कभी सोचिएगा कि आपको जाड़े की रात ऐसे गुजारनी पड़ी हो और सुबह पता चले कि परीक्षा ही रद्द हो गयी. UPTET का पेपर हुआ लीक, परीक्षा रद्द. एक महीने बाद दोबारा होगी परीक्षा. मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हुआ था पेपर. STF जांच में जुटी.'

नीरज त्रिवेदी नामक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, 'बारात लड़की के घर सामने के खड़ी थी और पता चला की लड़की फरार हो गई.' नीरज ने इसी के साथ यूपी टीईटी का हैशटेग लगाया है. वहीं राकेश कुमार नामक एक यूज़र ने लिखा कि इस सरकार के राज में एक भी परीक्षा आजतक त्रुटिरहित नही हो पाई. पता नही क्या इनका गुड गवर्नेंस है? जबकि कांग्रेस सोशल मीडिया के स्टेट महासचिव आजाद गांधी ने लिखा, 'सोच इमानदार और यही है काम दमदार! शर्म करो भाजपा सरकार'

इधर, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बयान जारी कर कहा कि सरकार पारदर्शी तरीके से एग्जाम कराने के लिए प्रतिबद्ध है. टीईटी एग्जाम कै दौरान पर्चा लीक की खबर आई, जिसके बाद दोनों पालियों के एग्जाम को रद्द कर दिया गया है. यूपी सरकार अगले महीने एग्जाम आयोजित करवाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें