1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uptet exam 2021 ghaziabad and mathura paper leak exam cancel up government avi

UPTET 2021: यूपी में 2554 सेंटरों पर चल रहा था एग्जाम, मथुरा-बुलंदशहर में पर्चा लीक की खबर के बाद परीक्षा रद्द

यूपी सरकार ने UPTET के पेपर लीक होने के बाद एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है. अब एक महीने बाद फिर से एग्जाम आयोजित कराया जाएगा. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी टीईटी पेपर लीक करने वाले की लोगों को पकड़ा गया है

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UPTET 2021: पेपर लीक के बाद एग्जाम रद्द
UPTET 2021: पेपर लीक के बाद एग्जाम रद्द
प्रभात खबर

यूपी में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. गाजियाबाद, बुलंदशहर सहित कई जिलों में पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद एग्जाम को रद्द कर दिया गया है. वहीं मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है. इधर, एग्जाम हॉल में पेपर रद्द करने की खबर मिलने के बाद छात्रों में नाराजगी देखी जा रही है.

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने UPTET के पेपर लीक होने के बाद एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है. अब एक महीने बाद फिर से एग्जाम आयोजित कराया जाएगा. यूपी में करीब 2500 से अधिक सेंटरों पर एग्जाम हो रहा था. पेपर लीक की खबर के बाद तुरंत सरकार ने यह फैसला किया है.

एसटीएफ करेगी जांच - सूत्रों के मुताबिक पूरे मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है. बताया जा रहा है कि एग्जाम से कुछ मिनट पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर में पेपर व्हाट्सएप ग्रुप में घूमने लगा, जिसके बाद सरकार हरकत में आ गई.

इधर, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी टीईटी पेपर लीक करने वाले की लोगों को पकड़ा गया है. एग्जाम एक महीने बाद आयोजित कराया जाएगा और उसके बदले कोई फीस नहीं देनी होगी.

बता दें कि एग्जाम को लेकर लखनऊ में पूरे प्रदेश के केंद्र की हर गतिविधियों पर नजर रखने की व्यवस्था की गई थी. वहीं प्रदेश स्तर पर कंट्रोल रूम तैयार किया गया था. वहीं एसटीएफ की टीम ने तीन लोगों को अभी गिरफ्तार किया है. सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें