1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. uptet 2021 candidates fear exam postponement due to hike of covid19 cases sht

UPTET 2021: क्या फिर कैंसिल होगी यूपीटीईटी परीक्षा? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

कोरोना (Covid-19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के अभ्यर्थियों को एक बार फिर परीक्षा के टलने की चिंता सताने लगी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UPTET 2021
UPTET 2021
prabhat khabar file

UPTET 2021: कोरोना (Covid-19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET) के अभ्यर्थियों को एक बार फिर परीक्षा के टलने की चिंता सताने लगी है. प्रदेश में कोरोना के चलते 23 जनवरी को आयोजित होने वाली परीक्षा संकट के घेरे में आ गई है. हालांकि शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में अभी कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

यूपीटीईटी परीक्षा पर संकट

प्रदेश में जिस रफ्तार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उससे लगता है कि एक फिर यूपीटीईटी की डेट को आगे बढ़ाया जा सकता है. यूपीटीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है, जबकि दूसरी ओर, उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.90 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन जमा किया है.

बन सकता है कोरोना का नया हॉटस्पॉट

दरअसल, कोरोना और ऑमिक्रोन के बढ़ते के बीच राज्य सरकार के साथ-साथ परीक्षा प्राधिकरण के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजित करना आसान नहीं होगा. अगर जरा सी भी चूक हो गई तो यह कोरोना का एक नया हॉटस्पॉट बन सकते हैं.

23 जनवरी को प्रस्तावित है परीक्षा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 23 जनवरी को प्रस्तावित है. इसे लेकर नियामक प्राधिकारी द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई हैं. परीक्षा की प्रथम पाली में सुबह 10:00 से 12:30 के बीच प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी. इसके बाद द्वितीय पाली में 2:30 से 5:00 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी.

posted by sohit kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें