1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up yogi adityanath government releases school childrens for uniform procurement of non bpl students avi

यूपी में स्कूली बच्चों को आज मिलेगा यूनिफॉर्म का पैसा, सीएम योगी करेंगे अकाउंट में ट्रांसफर

दो जोड़ी यूनिफॉर्म के लिए 600 रुपये और 500 रुपये बैग, स्वेटर और जूता मोजे के लिए दिए जाएंगे. सरकार की ओर से बच्चों के अभिभावकों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ
ट्वीटर

उत्तर प्रदेश में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए पैसा भेजेगी. यूपी सरकार की ओर से बच्चों के अभिभावकों को 1100-1100 रुपये खातों में भेजा जाएगा. सरकार ने इस बार यूनिफॉर्म के बदले पैसा भेजने का निर्णय लिया है. यूपी में करीब 1 करोड़ 80 लाख बच्चों को इसका लाभ मिलेगा.

जानकारी के मुताबिक बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से आज बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए पैसा जारी किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज डीबीटी के जरिए बच्चों के अभिभावकों के खाते में पैसा भेजेंगे= विभाग की ओर से इसको लेकर विशेष तैयारी की गई है. ठंड में यूनिफॉर्म, स्कूली बैग और जूता-मौजा खरीदने के लिए सरकार पैसा भेज रही है.

पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी. मंत्रिपरिषद ने उपरोक्त विद्यालयों के पहली से आठवीं कक्षाओं तक के छात्र-छात्राओं के उपयोगार्थ निःशुल्क यूनिफार्म, जूता-मोजा तथा स्कूल बैग की धनराशि उनके माता-पिता को डीबीटी किये जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की थी.

सरकार का फॉर्मूला- बताया जा रहा है कि दो जोड़ी यूनिफॉर्म के लिए 600 रुपये और 500 रुपये बैग, स्वेटर और जूता मोजे के लिए दिए जाएंगे. इससे पहले सरकार की ओर से बच्चों को यूनिफॉर्म दिया जाता था, जिसमें देरी की वजह से सरकार पर सवाल उठता था, लेकिन अब सरकार ने सीधे पैसा भेजने का निर्णय किया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें