1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up weather update asani cyclone rainfall and storm alert in eastern uttar pradesh sht

Weather Update: पूर्वी UP में दिखने लगा 'असानी' तूफान का असर, इन जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, बहराइच, बलिया आदि जैसे जिलों में इस हफ्ते बारिश का अनुमान जताया गया है. हालांकि, राजधानी लखनऊ के तापमान में जरूर गिरावट देखी गई है, लेकिन यहां बारिश के आसार नहीं के बराबर हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Uttar Pradesh Weather Forecast
Uttar Pradesh Weather Forecast
प्रभात खबर

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मई का महिना गर्मी से राहत भरा साबित हो रहा है. प्रदेशभर में लू के साथ भीषण गर्मी से लोग बुरी तरह त्रस्त हो चुके थे, लेकिन अलग-अलग इलाकों में रिमझिम बारिश और ठंडी हवा से लोगों को बड़ी राहत मिली, जिसके बाद फिर से गर्मी का सिलसिला शुरू होने लगा था. इस बीच प्रदेश के कुछ जिलों के लिए सुकून भरी खबर है. दरअसल, गोरखपुर, बहराइच, बलिया आदि जैसे जिलों में इस हफ्ते बारिश का अनुमान जताया गया है. हालांकि, राजधानी लखनऊ के तापमान में जरूर गिरावट देखी गई है, लेकिन यहां बारिश के आसार नहीं हैं.

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आजमगढ़ में आज यानी 11 मई को हल्के बादल छाए रहेंगे, जबकि 12 मई को बारिश का अनुमान है. इसके अलावा, जिले में आंधी-तूफान आने की भी आशंका जताई गई है. बहराइच जिले की बात करें तो यहां लगातार तीन दिनों तक तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को तेज बारिश होगी. बलिया जिले में भी 11 से 13 मई तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है.

गोरखपुर में बारिश का अनुमान

गोरखपुर जिले में अगले चार दिनों तक तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग की मानें तो जिले में 11 से 13 मई तक रिमझिम का अनुमान है. इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. दरअसल, साउथ ईस्ट बे ऑफ बंगाल में आया असानी साइक्लोन ईस्टर्न यूपी की तरफ बढ़ रहा है. इसको लेकर गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, आजमगढ़, बलरामपुर, श्रावस्ती, बलिया समेत और भी कई पूर्वी जिलों में 14 मई तक हल्की बारिश का अनुमान है.इधर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. ठंडी हवा से मौसम काफी सुहावना हो गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें