1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up weather forecast update no relief from rain in up cold knock before diwali 2022 avi

UP Weather Update: यूपी में अभी बारिश से राहत नहीं, दिवाली से पहले ठंड की दस्तक!

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि, पूरे प्रदेश में सोमवार शाम तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. लखनऊ में रविवार को दोपहर बाद सामान्य से भारी बारिश दर्ज की गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rain in Lucknow
Rain in Lucknow
Kavish Aziz

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार दोपहर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ और कम चक्रवाती हवाओं के कारण बने कम दबाव क्षेत्र के फलस्वरूप उत्तर प्रदेश में रविवार को औसतन 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट- भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि, पूरे प्रदेश में सोमवार शाम तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. लखनऊ में रविवार को दोपहर बाद सामान्य से भारी बारिश दर्ज की गई. बारिश (Rain) का ये सिलसिला दो घंटे तक जारी रहा. बारिश के साथ 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं. जिसके चलते जिले में कई पेड़ उखड़ गए और कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही. शहर के निचले इलाकों में भी जलजमाव की स्थिति बनी रही. इधर, दिवाली (Diwali) से पहले प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है.

अगले दो दिनों तक बारिश का अनुमान- यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ और कम चक्रवाती हवाओं के कारण कम दबाव क्षेत्र के कारण रविवार को राज्य में औसतन 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. ऐसा ही मौसम पूरे उत्तर प्रदेश में सोमवार शाम तक बना रहेगा. मौसम के स्थिर होने में अभी कम से कम दो दिन का समय लगेगा.

इस जिलों में बारिश का अलर्ट- अगले दो दिनों में लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा लखीमपुर खीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, हरदोई, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, इटावा और औरैया में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में भी बारिश की संभावना- इसके अलावा, बहराइच, बस्ती, बरेली और मेरठ में भी बारिश की संभावना है. वहीं आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, अमेठी, इटावा, कानपुर और हरदोई में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

रिपोर्ट: उत्पल पाठक

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें