1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up weather forecast cold day dense fog conditions in uttar pradesh during next two days acy

UP Weather Forecast: यूपी में भीषण ठंड, जानें अगले दो दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

यूपी में अगले दो दिनों तक भीषण ठंड पड़ेगी. सुबह और रात में कोहरा भी छाया रहेगा. मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान जारी किया है. जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Weather Forecast: यूपी में अगले दो दिनों तक पड़ेगी भीषण ठंड
UP Weather Forecast: यूपी में अगले दो दिनों तक पड़ेगी भीषण ठंड
प्रभात खबर ग्राफिक्स

UP Weather Forecast: देश भर में शीतलहर का कहर जारी है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक शीत लहर, शीत दिवस और घना कोहरा पड़ने की संभावना जतायी है. पारा गिरने से ठंड और गलन में इजाफा हुआ है. लोग अलाव तापते नजर आते हैं. सुबह और रात को घने कोहरे ने वाहनों की स्पीड पर भी ब्रेक लगा दिया है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा होगा. अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. दिन के तापमान में भारी गिरावट होगी.

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश औऱ राजस्थान में अळग-अलग हिस्सों में रात/सुबह घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीत दिवस देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 18 जनवरी से स्थिति बिगड़ेगी. इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ पूर्वोत्तर भारत को 21 जनवरी से प्रभावित करेगा.

मौसम विभाग ने रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत सात राज्यों में भीषण ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन शीतलहर की स्थिति रहेगी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें