1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up schools closed now 10th classed suspended till 16th january in the state abk

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश में 10वीं के स्कूल 16 जनवरी तक बंद, पहले मकर संक्रांति तक था आदेश

राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद किया गया है. इसके पहले 14 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Schools Closed
UP Schools Closed
पीटीआई (फाइल फोटो)

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए गुरुवार (6 जनवरी) से नई पाबंदियां लागू की गई हैं. सबसे खास बात यह है राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद किया गया है. इसके पहले 14 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश था. सरकार के नए आदेश के मुताबिक 11वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को केवल वैक्सीन लगवाने के लिए स्कूल बुलाया जाएगा.

16 जनवरी तक 10वीं के स्कूल बंद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि 10वीं तक के सभी स्कूलों में 16 जनवरी तक अवकाश घोषित किया जाए. 11वीं से 12वीं तक के बच्चों को केवल वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाया जाए. वैक्शीनेशन के अगले दिन छुट्टी देने की बात कही गई है. वहीं, ऑनलाइन क्लासेज पर भी जोर दिया गया है.

केस बढ़ने पर पाबंदियां भी बढ़ेंगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच 6 जनवरी से नई पाबंदियां लागू की गई हैं. बुधवार को कोरोना संक्रमण के 2,038 मामले मिले थे. सरकार ने कहा है कि जिन जिलों में एक्टिव केस की संख्या 1,000 से ज्यादा हैं, वहां सिनेमा हॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जाए.

शादी समारोह के लिए भी नियम

शादी समारोह समेत अन्य आयोजनों में एक समय में 100 से अधिक लोगों को इजाजत नहीं मिलेगी. खुले स्थान पर क्षमता के 50 फीसदी से ज्यादा लोगों को आने की अनुमति नहीं है. लोगों से मास्क और सैनेटाइजर के इस्तेमाल की अपील की गई है. बढ़ते संक्रमण के बीच गाइडलाइंस को मानने को कहा गया है.

राज्य सरकार के खास निर्देश

  • सतर्क रहें और डरे नहीं

  • नियमों का पालन करें

  • वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी बरतें

  • भीड़भाड़ वाले इलाकों से परहेज करें

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें