1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up police recruitment 2021 yogi government preparing constable vacancy in uppbpbgovin avi

UP Police Recruitment 2021: चुनावी साल में इस विभाग में बंपर वैकेंसी निकालने की तैयारी में योगी सरकार, देखें

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा सरकार को वैकेंसी के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. माना जा रहा है कि सरकार की ओर दिसंबर के पहले हफ्ते या दूसरे हफ्ते तक इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Police Recruitment 2021
UP Police Recruitment 2021
File

यूपी में चुनावी साल में योगी सरकार पुलिस विभाग में बंपर भर्ती निकालने की तैयारी में है. यूपीपीआरपीबी की ओर से वैकेंसी को लेकर जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. बताया जा रहा है कि कांस्टेबल पदों के लिए ये भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. सरकार से हरी झंडी मिलते ही एग्जाम को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा सरकार को वैकेंसी के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. माना जा रहा है कि सरकार की ओर दिसंबर के पहले हफ्ते या दूसरे हफ्ते तक इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है. इसके बाद यूपीपीआरपीबी की ओर से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

योग्यता और भर्ती के बारे में नोटिफिकेशन में मिलेगी जानकारी- यूपी सिपाही भर्ती 2021 परीक्षा में अभ्यर्थियों की योग्यता के बार में नोटिफिकेशन में विस्तार से जानकारी मिलेगी. हालांकि बताया जा रहा है कि जिन पदों के लिए वैकेंसी निकलेगी, उनमें न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम 30 साल तक रह सकती है. वहीं शैक्षणिक योग्यता में मैट्रिक या इंटरमीडिएट का सर्टिफिकेट आवश्यक हो जाएगा.

गौरतलब है कि यूपी में चुनावी साल में सरकार लगातार युवाओं और बेरोजगारों को लुभाने में लगी है. सरकार की ओर से मैट्रिक और इंटर पास छात्रों को इसी महीने लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया जा सकता है. यूपी में साल 2022 के शुरुआती महीने में विधानसभा का चुनाव होना है. चुनाव आयोग भी इस मद्देनजर लगातार तैयारी करने में लगी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें