1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up police fir registered against akhilesh yadav lakhimpur kheri violence avi

UP News: अखिलेश यादव के खिलाफ FIR, लखीमपुर जाने के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

यूपी पुलिस ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद लखनऊ में अपने आवास के बाहर धरने पर बैठने की वजह से अखिलेश यादव पर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
Facebook

लखनऊ के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है. लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद लखनऊ में अपने आवास के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव पर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज की है.

दरअसल, तीन अक्टूबर को राज्य के लखीमपुर जिले के तिकुनिया में हिंसा में प्रदर्शन कर रहे किसानों की मौत हो गई थी. नाराज़ किसानों ने दो भाजपा कार्यकर्ताओं, एक ड्राइवर और एक पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसी क्रम में 4 अक्टूबर को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गये थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी जाना चाहते थे. मगर राज्य सरकार ने नेताओं के घटनास्थल जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. इसके विरोध में अखिलेश यादव अपने घर के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे. बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें थाने से रिहा कर दिया गया था.

इस पूरे घटनाक्रम में मुख्य नाटकीय मोड़ तब आया था जब अखिलेश अपने घर के बाहर धरने पर बैठे थे. दरअसल, उसी समय गौतमपल्ली थाने के सामने पुलिस जीप में आग लगा दी गई थी. इस जीप को जलाने के आरोप में अमित उर्फ मास्टर के नाम पर भी रिपोर्ट दर्ज की गई है. वह अब भी फरार है. पुलिस का कहना है कि अमित की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें