1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up police exposed mos son ashish mishra mobile phone forensic investigation location lakhimpur kheri avi

लखीमपुर घटना के वक्त कहां थे मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा? फोन से खुलेगा राज! पुलिस कराएगी फॉरेंसिक जांच

पुलिस सूत्रों ने मीडिया को बताया कि आशीष मिश्रा के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया है. सबसे पहले मोबाइल फोन का फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा
लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा
Facebook

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा के नामजद आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करने के बाद आज पुलिस तीन दिन की रिमांड मांगेगी. इसी बीच पुलिस की टीम जांच के लिए रविवार को घटनास्थल पर पहुंची थी. वहीं अब बताया जा रहा है कि लखीमपुर घटना के वक्त आशीष मिश्रा कहां थे, इसकी जानकारी के लिए पुलिस उनके फोन का पहले फॉरेंसिंक जांच कराएगी.

पुलिस सूत्रों ने मीडिया को बताया कि आशीष मिश्रा के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया है. सबसे पहले मोबाइल फोन का फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि फोन के साथ छेड़छाड़ किया गया है या नहीं, 3 अक्टूबर के बाद उसमें से डेटा हटाया गया है नहीं, पुलिस इसकी जांच पहले करेगी.

जवाब नहीं देने के बाद हुई थी गिरफ्तारी- आशीष मिश्रा को शनिवार को एसआईटी की टीम ने 12 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद उन्हें जेल भेजा गया. रिपोर्ट के मुताबिक आशीष मिश्रा ने पुलिस के कई सवालों के जवाब नहीं दिए. पुलिस ने घटना को लेकर उनसे करीब 40 से अधिक सवाल पूछे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मामले में जांच और गिरफ्तारी को लेकर राज्य सरकार की कार्रवाई पर गहरी नाराजगी प्रकट की थी. तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में आशीष और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें