1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up panchayat chunav bjp canceled candidature of sangeeta sengar wife of kuldeep sengar convicted of unnao rape case aml

UP Panchayat Chunav: भाजपा ने रद्द की उन्नाव रेप केस के दोषी कुलदीप सेंगर की पत्नी की उम्मीदवारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Chunav
UP Panchayat Chunav
file

UP Panchayat Chunav Update लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) को लेकर सभी पार्टियां अपना जोर लगाने लगे हैं. इस बीच भाजपा ने उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) के दोषी सजायाफ्ता कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) की पत्नी संगीता सेंगर की उम्मीदवारी रद्द कर दी है. इससे पहले संगीता सेंगर को उन्नाव जिले के वार्ड नंबर 22 से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया था. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि संगीता सेंगर (Sangeeta Sengar) का टिकट रद्द कर दिया गया है. अब वह भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी नहीं होंगी.

बता दें कि भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर को दिल्ली की 20 हजारी कोर्ट ने दिसंबर 2019 में उन्नाव जिले में एक 17 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म मामले में सजा सुनायी है. सेंगर को इस मामले में दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनायी है. जिस समय सेंगर को सजा हुई थी, उस समय वह उन्नाव जिले के बांगरमऊ से विधायक थे. सजा सुनाये जाने के बाद सेंगर की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गयी थी.

पंचायत चुनाव में उन्नाव के 22 नंबर वार्ड से जब सेंगर की पत्नी को भाजपा का प्रत्याशी बनाया गया तब पार्टी के अंदर और बाहर तरह-तरह की बातें की जाने लगी. इसके बाद प्रदेश भाजपा ने आज संगीता सेंगर की उम्मीदवारी रद्द कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उन्नाव जिलाध्यक्ष से वार्ड 22 के लिए तीन लोगों के नाम मांगे गये हैं, जल्द ही नये उम्मीदवार की घोषणा की जायेगी.

बता दें कि सिंह ने ही गुरुवार को पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें संगीता सेंगर को वार्ड नंबर 22 से उम्मीदवार बनाया गया था. संगीता सेंगर पूर्व में भी जिल पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी हैं. जिस समय सेंगर को उम्मीदवार बनाया गया था, उस समय समाजवादी पार्टी ने भाजपा की कड़ी निंदा की थी और कहा था यह बीजेपी के दोहरे चरित्र को दर्शाता है.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा था भाजपा एक तरफ अपराधियों के खात्में की बात करती है और दूसरी तरफ उनका महिमामंडन भी करती है. उन्होंने कहा था कि भाजपा का शासन रहते उत्तर प्रदेश से कभी भी अपराध का खात्मा नहीं हो सकता है. बीजेपी दोहरे चरित्र वाली पार्टी है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें