1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up panchayat chunav 2021 bjp poured full strength in panchayat elections but these four thousands workers not to contest in elections rjh

UP Panchayat Chunav 2021 : पंचायत चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, लेकिन चुनाव नहीं लड़ पायेंगे ये हजारों कार्यकर्ता...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Elections 2021
UP Panchayat Elections 2021
Twitter

up panchayat chunav 2021 : उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में भाजपा (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा की यह कोशिश होगी कि वह इस चुनाव में बड़ी जीत हासिल करे. हैदराबाद निकाय चुनाव में मिली जीत से भाजपा उत्साहित है और वह अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी, वैसे भी उत्तर प्रदेश में उनकी जमीन मजबूत है.

लेकिन इस चुनाव को लेकर उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए एक बुरी खबर भी है. जानकारी के अनुसार यूपी पंचायत चुनाव में चुनाव की जिम्मेदारी उठा रहे संगठन के चार हजार से अधिक कार्यकर्ता खुद चुनाव नहीं लड़ पायेंगे. पार्टी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव की तैयारी में जुटे नेता चुनाव नहीं लड़ पायेंगे, उनकी यह जिम्मेदारी है कि वे योग्य और कुशल उम्मीदवारों को चुनकर उन्हें चुनाव लड़वाएं.

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष और पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने मीडिया को बताया है कि ऐसा करने के पीछे पार्टी का उद्देश्य सिर्फ यही है कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोई बाधा न पड़े और पार्टी को बड़ी जीत मिले. पार्टी ने पंचायत चुनाव को लेकर जिलावार संवाद बैठकों का आयोजन शुरू कर दिया है और योग्य उम्मीदवारों की सूची तैयार की जा रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें