1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news yogi adityanath government gifted crores of rupees development schemes to bahraich and maharajganj district aml

UP News: योगी सरकार ने बहराइच व महाराजगंज को दिया करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का तोहफा

By Agency
Updated Date
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Twitter

UP Hindi News बहराइच/गोरखपुर (उप्र) : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को बहराइच और महराजगंज जिले में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने बहराइच में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण और 333 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया.

इसके बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘महाराणा प्रताप का जन्म राजस्थान की धरती पर उस काल खंड में हुआ था, जब देश और धर्म दोनों खतरे में थे. उन्होंने भारत की स्वाधीनता के यज्ञ में जो आहुति दी, उसके लिए आज हर भारतवासी उनके प्रति कृतज्ञ है.' मुख्यमंत्री बहराइच में ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने वहां 70 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व 264 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. वहीं, गोरखपुर से मिली खबर के मुताबिक मुख्‍यमंत्री ने पड़ोसी महराजगंज जिले में 279.30 करोड़ रुपये की विकास परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण किया.

योगी ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा, 'हम नेपाल से लगी सीमा तक एक सड़क का निर्माण करने जा रहे हैं और महराजगंज जिले से इसकी शुरुआत होगी.' उन्होंने कहा कि यह सड़क महाराजगंज से सीधे पीलीभीत जायेगी और उत्तराखंड को भी जोड़ेगी.

वनटांगिया गांवों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद राज्‍य में 100 वनटांगिया गांव थे और अब महराजगंज के 18 वनटांगिया गांव राजस्‍व ग्राम में शामिल होकर पहली बार मतदाता सूची में शामिल होंगे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें