1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news update vhp and bajrang dal staged protest against pakistan in several parts of up abk

घाटी में शिक्षकों की हत्या पर UP में उबाल, पाक के खिलाफ नारेबाजी, इमरान खान को चेतावनी

वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर के सफाकदल में शिक्षकों की आतंकियों के हाथों हत्या पर नाराजगी जताई. इस दौरान वाराणसी के इंग्लिशिया लाइन चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई. इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
घाटी में शिक्षकों की हत्या पर UP में उबाल, पाक के खिलाफ नारेबाजी, इमरान खान को चेतावनी
घाटी में शिक्षकों की हत्या पर UP में उबाल, पाक के खिलाफ नारेबाजी, इमरान खान को चेतावनी
प्रभात खबर

UP News Update: जम्मू-कश्मीर में दो शिक्षकों की हत्या को लेकर समूचे उत्तर प्रदेश में उबाल देखा जा रहा है. इसी बीच शनिवार को कई जिलों से विरोध प्रदर्शन की खबरें भी आई. वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर के सफाकदल में शिक्षकों की आतंकियों के हाथों हत्या पर नाराजगी जताई. इस दौरान वाराणसी के इंग्लिशिया लाइन चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई. इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया.

जम्मू-कश्मीर की घटना को लेकर गोरखपुर में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. इस दौरान हिंदुओं पर होने वाले हमले के विरोध में पाकिस्तान का झंडा फूंका गया. बजरंग दल के सदस्यों ने कहा कि पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं. पिछले पांच दिनों में सात हिंदुओं की हत्या कर दी गई. इसको लेकर सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे.

ताजनगरी आगरा में भी पाकिस्तानी करतूत के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया. आगरा में हिंदूवादी संगठनों ने सड़कों पर उतरकर जोरदार विरोध-प्रदर्शन किया. बजरंग दल के गोरक्षा प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान का झंडा और आतंकवादियों का पुतला दहन किया. इस दौरान आगरा कैंट स्थित सुल्तानपुरा चौराहा पर पाकिस्तान का झंडा फूंककर जोरदार विरोध-प्रदर्शन किया गया.

प्रयागराज में भी बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने सिविल लाइन में श्रीनगर के ईदगाह स्थित सरकारी स्कूल में गुरुवार को स्कूल प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की हत्या को लेकर अपना विरोध जताया. बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त रूप से सिविल लाइन में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान का पुतले जलाकर विरोध जताया और इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी की.

- यूपी डेस्क

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें