1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news update one childred died due to boiler cracked in hapur left 18 injured in hapur sap

डेयरी में मावा बनाते समय बॉयलर फटा, एक बच्ची की मौत,10 बच्चों समेत 18 घायल

By Agency
Updated Date
हापुड़ की धौलाना तहसील के गांव बदौड़ा सिहानी में सिहानी सहकारी डेयरी में रविवार सुबह करीब सात बजे मावा बनाते समय अचानक बॉयलर फट गया.
हापुड़ की धौलाना तहसील के गांव बदौड़ा सिहानी में सिहानी सहकारी डेयरी में रविवार सुबह करीब सात बजे मावा बनाते समय अचानक बॉयलर फट गया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

हापुड़ : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक गांव की डेयरी में मावा बनाते समय बॉयलर फटने से एक बच्ची की मौत हो गयी, जबकि 10 बच्चों सहित 18 लोग जख्मी हो गए. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. अधिकारियों ने बताया कि हापुड़ की धौलाना तहसील के गांव बदौड़ा सिहानी में सिहानी सहकारी डेयरी में रविवार सुबह करीब सात बजे मावा बनाते समय अचानक बॉयलर फट गया. बॉयलर की चपेट में आकर फैक्टरी के चार कर्मी बुरी तरह घायल हो गए, जबकि आसमान में उड़ा बॉयलर का एक हिस्सा थोड़ी दूर पर एक मकान पर जा गिरा, जिससे घर गिर गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मकान गिरने से 10 बच्चों समेत 14 लोग मलबे में दबकर घायल हो गए. ग्रामीणों ने एकत्र होकर मलबे में से घायलों को निकाला और हापुड़ के नर्सिंग होम में भर्ती कराया. सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सर्वेश मिश्रा राहत एवं बचाव दल के साथ गांव पहुंच गए. हाफिजपुर थाने के निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना में पांच वर्षीय मिस्बाह की मृत्यु हो गयी.

अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. प्रशासन के अनुसार घायलों में, रिशा (12), सुहेल (10), सानिया(7), महजीन (11), शाहरीन(3), रिजवान (15), इमरान(44), साजिया (39), साहिबा (11), अफशा (10), शबनम(5), शाबिज़ (6) , फरज़ाना (29), कादिर (12) , मोहसिन(19), लाल(40), शानू (18) व वसीम(20) शामिल हैं. जिलाधिकारी अदिति सिंह ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और छानबीन का जिम्मा धौलाना के उप जिला मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार को सौंपा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें