1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news siddharth nath singh retaliated on akhilesh yadav s statement said more than 200 riots took place in sp government acy

UP News: सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार, कहा- सपा सरकार में हुए 200 से अधिक दंगे

यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में 200 से अधिक दंगे हुए थे जबकि एक पत्रकार को जिंदा जला दिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार
UP News: सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार
प्रभात खबर

UP News: यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड में उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के तहत एक निष्पक्ष जांच चल रही है. कुछ को गिरफ्तार किया गया है और कुछ को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि 2012-2016 के बीच, अखिलेश यादव सरकार के दौरान 200 से अधिक दंगे हुए. शाहजहांपुर के एक पत्रकार को सरकार के बारे में कुछ कहने के बाद जिंदा जला दिया गया था. उन्होंने अखिलेश यादव के यूपी सरकार द्वारा संविधान को कुचले जाने के बयान पर पलटवार करते हुए ये बातें कही.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यूपी सरकार द्वारा संविधान को कुचला जा रहा है. सरकार लगातार भेदभाव कर रही है. बीजेपी केवल गाड़ी से कानून को रौंदना चाहती है.

अखिलेश यादव का कहना है कि पुलिस ने आशीष मिश्रा को समन नहीं गुलदस्ता भेजा है. अजय मिश्रा के केंद्रीय मंत्री रहते हुए पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिलेगा. वे इस्तीफा दें. पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए.

बता दें, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा से आज लखीमपुर खीरी में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में करीब पांच घंटे से अधिक समय से पूछताछ चल रही है. आशीष मिश्रा का फोन भी जब्त कर लिया गया है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है.

अंकित दास का ड्राइवर गिरफ्तार

लखनऊ में लखीमपुर खीरी पुलिस अंकित दास के ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. घटना के समय अंकित दास अपनी गाड़ी में मौजूद थे. अंकित की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गयी हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें