1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news rajesh bindal appointed chief justice of allahabad high court governor anandiben patel administered oath acy

UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने राजेश बिंदल, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, ऐसा रहा है करियर

इलाहाबाद हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस राजेश बिंदल को नियुक्त किया गया है. सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलायी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने राजेश बिंदल
UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने राजेश बिंदल
प्रभात खबर

UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सोमवार को शपथ दिलाई. राजभवन में आयोजित इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
शपथ ग्रहण समारोह में शामिल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
प्रभात खबर

गौरतलब है कि कलकत्ता हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया हैं. यह नियुक्ति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की है. भारत सरकार के अपर सचिव राजिंदर कश्यप ने इस आशय की अधिसूचना जारी की थी

हरियाणा में हुआ जन्म

इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल का जन्म 16 अप्रैल 1960 को हरियाणा के अंबाला शहर में हुआ था. उन्होंने 1985 में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री प्राप्त की थी. जस्टिश बिंदल ने सितंबर 1985 में एक अधिवक्ता के रूप में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय से करियर की शुरुआत की.

जस्टिस राजेश बिंदल ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में बतौर जस्टिस 22 मार्च 2006 को कार्यभार ग्रहण किया था. वे 2016 में हुए मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन में इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए मसौदा नियम तैयार करने के लिए गठित समिति के अध्यक्ष थे. इसके अलावा, जस्टिस बिंदल ने अंतरराष्ट्रीय बाल अपहरण विधेयक 2016 के नागरिक पहलुओं का अध्ययन करने के लिए सिफारिशों और मसौदे के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत की थी.

Posted By : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें