1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news lucknow court summons netflix in connection with a documentary on subrata roy acy

UP News: लखनऊ कोर्ट ने सुब्रत रॉय पर बनी डॉक्यूमेंट्री के मामले में नेटफ्लिक्स को भेजा समन

लखनऊ की एक कोर्ट ने सुब्रत रॉय पर बनी डॉक्यूमेंट्री के मामले में नेटफ्लिक्स को समन भेजा है. आरोप है कि डॉक्यूमेंट्री ने न केवल सुब्रत रॉय को बदनाम करने की कोशिश की गई है, बल्कि सहारा समूह के सभी कर्मचारियों के सम्मान को भी प्रभावित किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP News: Lucknow court summons Netflix on Subrata Roy case
UP News: Lucknow court summons Netflix on Subrata Roy case
Prabhat Khabar

UP News: लखनऊ की विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने 13 अक्टूबर को एक आदेश द्वारा नेटफ्लिक्स के व्यवसाय विकास के निदेशक अभिषेक नाग, निर्माता रेव शर्मा और निर्देशक निक रीड को समन जारी किया है. अदालत ने सहारा के प्रमुख सुब्रत रॉय को कथित रूप से गलत चित्रण के साथ दिखाने जाने के लिए सहारा इंडिया द्वारा दायर एक आपराधिक मानहानि शिकायत पर ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और डॉक्यूमेंट-सीरीज बैड बॉय बिलियनेयर्स के निर्माता-निर्देशक को समन जारी किया है.

लखनऊ स्थित विशेष मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने 13 अक्टूबर को एक आदेश के तहत नेटफ्लिक्स के निदेशक व्यवसाय विकास अभिषेक नाग, निर्माता रेव शर्मा और निर्देशक निक रीड को समन जारी किया है. यह आदेश बुधवार को जारी किया गया है.

पीड़ित पक्ष द्वारा की गयी एक आपराधिक मानहानि शिकायत के अनुसार, सहारा इंडिया परिवार के अध्यक्ष पर बनी डॉक्यूमेंट्री ने न केवल सुब्रत रॉय को बदनाम करने की कोशिश की है, बल्कि समूह के सभी कर्मचारियों के सम्मान को भी प्रभावित किया है.

शिकायत में यह भी दावा किया गया है कि उक्त वृत्तचित्र सहारा के विरोधियों को लाभ पहुंचाने और सहारा की छवि को खराब करके अन्य कंपनियों को व्यावसायिक लाभ सुनिश्चित करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है.

शिकायत की सुनवाई के बाद समन जारी करते हुए न्यायिक दंडाधिकारी ने कहा है कि प्रथम दृष्टया यह मामला उन लोगों के खिलाफ प्रक्रिया सौंपने के लिये बनता है, जिनके खिलाफ शिकायत की गई है. नाग, रीड और शर्मा को 15 नवंबर को अदालत में पेश होने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि इस नये मामले के बाद नेटफ्लिक्स की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

रिपोर्ट- उत्पल पाठक

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें