1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up lekhpal bharti upsssc lekhpal notification 2022 check here for vacancy eligibility criteria sht

UP Lekhpal Recruitment 2022: यूपी लेखपाल भर्ती से जुड़े हर प्रश्न का जवाब यहां देखें

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती परीक्षा-2022 के लिए नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Lekhpal Recruitment 2022
UP Lekhpal Recruitment 2022
file pic

UP Lekhpal Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती परीक्षा-2022 के लिए नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है.

लेखपाल भर्ती की लास्ट डेट कब है

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 7 जनवरी 2022 से शुरू हो रही इस भर्ती के लिए आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. लेखपाल के कुल 8085 पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 28 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है.आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी.

यूपी लेखपाल में सिलेक्शन कैसे होगा

लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा. सामान्य हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान और ग्राम्य समाज एवं विकास के 25-25 सवाल पूछे जाएंगे. कुल 100 सवाल 100 अंक के होंगे. परीक्षा कुल 2 घंटे की होगी..

क्या लेखपाल परीक्षा में होगी निगेटिव मार्किंग

अभ्यर्थियों को लिए ध्यान देने योग्य बात ये है कि गलत सवाल पर एक चौथाई अंक की निगेटिव मार्किंग की होगी. आसान शब्दों में कहें तो चार गलत सवाल पर आपका एक अंक काटा जाएगा. परीक्षा कुल दो घंटों की होगी। परीक्षा के प्रश्न वस्तुनिष्ठ एवं बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें