1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up latest news updates daroga shot himself at uttar pradesh vidhan sabha gate number 7 in lucknow smb

यूपी विधानसभा के गेट पर दारोगा ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naveen Arora, Jt Commissioner, L&O
Naveen Arora, Jt Commissioner, L&O
ANI

UP Latest News Updates उत्तर प्रदेश विधानसभा के गेट नंबर सात के सामने दरोगा निर्मल कुमार चौबे की सर्विस रिवॉल्वर से गोली चलने से मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि दरोगा निर्मल कुमार चौबे बंथरा थाने में तैनात थे और विधानसभा में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी. जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है. जिसमें उन्होंने बीमारी से परेशान होकर ये कदम उठाने की बात कही है.

विधानसभा के गेट नंबर 7 के पास अचानक गोली चलने की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोगों के बीच हड़कंप मच गया. ड्यूटी पर तैनात दारोगा निर्मल कुमार चौबे को लगने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गयी. वहीं, बताया जा रहा है कि उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है. वहीं, जांच के दौरान मौके से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक, दरोगा निर्मल कुमार चौबे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने सीएम से बच्चों का ध्यान रखने की बात कही है. हालांकि, पुलिस अभी सुसाइड नोट की जांच कर रही है. वहीं, हादसे के बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि सब इंस्पेक्टर निर्मल कुमार चौबे 53 साल के थे और वे चोलापुर, बारा जिले के रहने वाले थे. गेट नंबर 7 पर ड्यूटी के दौरान अचानक दिन में 3.03 बजे गोली चलने की आवाज आई. जिसके बाद अन्य पुलिसकर्मियों ने वहां जाकर देखा तो वे गिरे हुए थे. इन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया.

डीके ठाकुर ने बताया कि उनके पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जो उन्होंने मुख्यमंत्री जी को लिखा है. जिसमें उन्होंने साफ लिखा है कि मेरी तबियत खराब है और मैं जा रहा हूं. कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में भी साफ देखा जा सकता है कि निर्मल कुमार वहां पर बैठे हुए थे और उन्होंने अचानक खुद को गोली मार ली. इस दौरान वहां पर कोई अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था. उनके परिवार से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें