1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up govt not distribute free tablet and smartphone cm yogi adityanath deadline in uttar pradesh avi

सीएम योगी के दिए डेडलाइन पर भी नहीं बंट सका फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण शुरू नहीं होने पर अखिलेश यादव ने हमला बोला है. अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बाबा मुख्यमंत्री को चलाना ही नहीं आता, तो बच्चों को क्या देंगे?

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी के दिए डेडलाइन पर भी नहीं बंट सका फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन
सीएम योगी के दिए डेडलाइन पर भी नहीं बंट सका फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन
प्रभात खबर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर अफसरों की लेट लतीफी चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि नवंबर के अंतिम हफ्ते से यूपी में स्मार्ट फोन, टैबलेट और लैपटॉप वितरण का काम शुरू कर दिया जाएगा. लेकिन दिसंबर महीने के आधा समय बीज जाने के बाद भी वितरण शुरू नहीं हो पाया है.

जानकारी के अनुसार 28 अक्टूबर को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि नवंबर के आखिरी हफ्ते से सरकार टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण का काम शुरू कर देगी. सीएम ने इस दौरान कहा था कि हमारी सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है. हालांकि मुख्यमंत्री के डेडलाइन के बावजूद स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण शुरू नहीं हो पाया है.

इधर, टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण शुरू नहीं होने पर अखिलेश यादव ने हमला बोला है. अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बाबा मुख्यमंत्री को चलाना ही नहीं आता, तो बच्चों को क्या देंगे? पूर्व सीएम ने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री को अगर आप मोबाइल दे दो, तो वे भाग खड़े होंगे.

उन्होंने आगे कहा कि ये सरकार साढ़े चार साल में अब तक एक बार भी स्मार्टफोन, टैबलेट नहीं बांट सकी है. सरकार पहले बोलती थी, फ्री वाई-फाई देंगे. मगर अब तो टैबलेट और स्मार्टफोन ही नहीं दे पा रही है. सपा सुप्रीमो ने कहा कि योगी सरकार अपना संकल्प पत्र पढ़ना भूल गई है.

गौरतलब है कि छात्रों को ऑनलाइन क्लास की सुविधा को देखते हुए योगी सरकार टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण योजना में लगी है. सरकार सूत्रों का कहना है कि 25 दिसंबर तक पहले खेप का वितरण किया जाएगा. हालांकि अभी तक इसको लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें